मानव श्रृंखला : दरभंगा जेल में करीब 300 कैदियों ने थामा एक-दूसरे का हाथ

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दरभंगा : दरभंगा जेल में कैद करीब 300 कैदी दहेज प्रथा और बाल विवाह के खिलाफ राज्यव्यापी मानव श्रृंखला के प्रति एकजुटता प्रदर्शित करते हुए एक-दूसरे का हाथ पकड़ कर कुछ देर के लिए कतार में खड़े हुए. जेल अधीक्षक ललन कुमार सिन्हा ने बताया कि करीब दर्जन भर महिलाओं सहित लगभग 300 कैदियों ने जेल के अंदर मानव श्रृंखला बनायी. इस कार्यक्रम के प्रति कैदियों में काफी उत्साह देखा गया. इसकी इजाजत दी गयी, ताकि एक अच्छे काम का समर्थन करने के किसी अवसर से वे वंचित ना रहें.

उन्होंने कहा कि जेल के कर्मचारी भी परिसर के अंदर मानव श्रृंखला में शामिल हुए, जहां नारे लगाये गये और सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ बैनर प्रदर्शित किये गये. सिन्हा ने बताया कि इस कार्यक्रम में सिर्फ दुर्दांत, कुख्यात अपराधियों को भाग लेने की इजाजत नहीं दी गयी. यह कार्यक्रम दोपहर 12 बजे शुरू हुआ और करीब आधा घंटा चला. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दो अक्तूबर को दहेज प्रथा और बाल विवाह के खिलाफ अभियान शुरू करते हुए 21 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाने की घोषणा की थी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें