1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. coronavirus in bihar latest update nitish government big decision on doctor and health staff 15 june all holiday canceled avh

Coronavirus News: कोरोना काल में नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, बिहार में चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मियों की सभी छुट्टियां 15 जून तक रहेगी रद्द

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना काल में नीतीश सरकार का बड़ा फैसला
कोरोना काल में नीतीश सरकार का बड़ा फैसला
File Photos

Bihar Coronavirus News: कोरोना महामारी को देखते हुए बिहार स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को फिर से सभी चिकित्सकों के साथ स्वास्थ्य कर्मियों के सभी प्रकार के अवकाश को 15 जून तक रद्द करने का आदेश निर्गत कर दिया गया है. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है.

सरकारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस के अप्रत्याशित रूप से बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए विशेष चौकसी एवं मॉनिटरिंग की आवश्यकता को देखते हुए सभी चिकित्सा पदाधिकारियों, संविदा नियोजित सहित जिसमें चिकित्सा पदाधिकारी से लेकर निदेशक प्रमुख, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य, अधीक्षक से लेकर जूनियर रेजिडेंट सहित निदेश विशिष्ट चिकित्सा संस्थान तथा राज्य के सभी स्वास्थ्य कर्मियों, पारामेडिकल, जीएनएम, एएनएम, ओटी असिस्टेंट, लैब टेक्नीशियन सहित सभी चतुर्थ वर्गीय कर्मियों के सभी प्रकार के अवकाश (अध्ययन व मातृत्व अवकाश को छोड़कर) पूर्व में निर्गत आदेश को 15 जून तक विस्तारित कर दिया गया.

आदेश में कहा गया है कि जो चिकित्सा पदाधिकारी व स्वास्थ्य कर्मी अवकास पर हैं उन्हें अविलंब कर्तव्य पर योगदान करने का निर्देश दिया जाता है. वहीं बिहार में कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी भी सरकार की ओर से की जा रही है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें