37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विधानसभा चुनाव में अबकी बार एनडीए 200 पार, सीएम नीतीश कुमार बोले- 2024 में सभी 40 लोकसभा सीटें जीतेंगे

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 2025 के विधानसभा चुनाव में एनडीए 200 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगा. वहीं, लोकसभा 2024 के चुनाव में एनडीए सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करेगा.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को चुनावी शंखनाद करते हुए कहा है कि 2025 के विधानसभा चुनाव में एनडीए 200 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगा. वहीं, लोकसभा 2024 के चुनाव में एनडीए सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करेगा. मंगलवार को विधानमंडल के दोनों सदनों में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान सरकार का उत्तर देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव में एनडीए बेहतर करेगा. वहीं विधानसभा चुनाव को लेकर अबकी बार 200 पार का नारा उन्होंने दिया. सीएम ने कहा कि वो अब एनडीए छोड़कर नहीं जाएंगे.

15 फरवरी सुबह 11 बजे तक के लिए कार्यवाही स्थगित

मुख्यमंत्री के संबोधन के दौरान विधानसभा में विपक्षी सदस्यों ने सदन से वाक आउट कर दिया. मुख्यमंत्री ने राज्यपाल के अभिभाषण को राज्य के विकास के हित में बताते हुए इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित करने का सदन से अनुरोध किया. सदन ने आसन के प्रस्ताव के बाद इसे ध्वनिमत से पारित कर दिया. सदन की कार्यवाही 15 फरवरी सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी. विधान परिषद में मुख्यमंत्री के जवाब के दौरान विपक्षी सदस्य टोका टोकी करते रहे.

पूछेंगे कि किनको क्या दिया या मिला?

विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि इसमें गड़बड़ की काेशिश करने वालों से पूछताछ करेंगे. उनसे पूछेंगे कि किनको क्या दिया या मिला? इस मामले की जांच होगी. उन्होंने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण में विकास कार्यों का जिक्र था. उसके बारे में विपक्ष क्या कहेगा कि काम नहीं हुआ है. इसलिये विपक्ष के लोग सदन में नहीं हैं. अपनी सरकार के विकास कार्यों के बारे में उन्होंने कहा कि पहले एक साल का बजट बहुत कम होता था, अब यह बढ़ाते-बढ़ाते करीब तीन लाख करोड़ रुपये कर दिया है.

Also Read: Bihar Budget: नीतीश सरकार ने किसानों और शिक्षा के लिए खोला खजाना, जानें किस विभाग को मिली कितनी राशि

बिहार में कानून का राज

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर कहा कि बिहार में कानून का राज कायम है. उसके साथ कोई समझौता नहीं किया जायेगा. कोई 2005 से हमलोगों को काम करने का मौका मिला. उसके पहले लोग शाम के बाद घरों से बाहर नहीं निकलते थे. महिलाएं अब देर रात तक घूमती हैं. हम लोग ही शुरू से रहे हैं. बीच में उनलोगों को दो बार मौका मिला. पहले कोई काम नहीं होता था, अभी पूरा काम हो रहा है. उन्होंने राजद का नाम लिये बिना कहा कि केवल क्रेडिट लेना चाहते हैं. महिलाएं पढ़ रही हैं.

Also Read: सम्राट चौधरी ने पेश किया बिहार का अब तक का सबसे बड़ा बजट, जानिए दस साल में कितना बढ़ा बजट?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें