36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार के सरैया मन में नाव पलटने से 6 लोग डूबे, दो युवतियों की मौत, चार ने तैरकर बचाई जान

पश्चिम चंपारण के सरैया मन झील में नाव पलटने से दो किशोरियों की मौत हो गयी. नाव सवार दो महिलाओं व दो किशोरियों ने किसी तरह तैर कर अपनी जान बचा ली.

बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के उदयपुर पक्षी अभयारण्य स्थित सरैया मन (झील) में नाव पलटने से छह लोग डूब गये. हालांकि, नाव में सवार दो महिलाएं और दो किशोरियों ने किसी तरह तैरकर अपनी जान बचा ली. लेकिन दो किशोरियों की मौत हो गयी. मृत किशोरियों की पहचान बलुआ रमपुरवा पंचायत वार्ड संख्या 17 निवासी शंभु चौधरी की पुत्री 18 वर्षीय लालचुन्नी कुमारी और छोटेलाल मुखिया की 13 वर्षीय पुत्री खुशबू कुमारी के रूप में की गयी है. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. घटना का कारण छोटी नाव पर अत्यधिक भार होना और नाव का जलकुंभी में फंस जाना बताया जा रहा है.

जलकुंभी में फंसने से पलटी नाव

जानकारी के अनुसार, बुधवार को बलुआ रमपुरवा गांव की लीलावती देवी और कलावती देवी घास काटने के लिए जंगल की ओर जा रही थीं. दोनों महिलाओं के साथ गांव की पुष्पा कुमारी, सिंधु कुमारी, लाल चुन्नी कुमारी और खुशबू कुमारी भी थीं. सभी लोग छोटी नाव पर सवार होकर झील पार करने लगे. इसी बीच नाव बीच में जलकुंभी में फंस गयी. ओवरलोडिंग के कारण वह पलट गई.

नाव पलटते ही लीलावती और कलावती पुष्पा और सिंघु कुमारी के साथ तैरकर बाहर निकल गईं. फिर दोनों लाल चुन्नी व खुशबू को बचाने गयीं. लेकिन तब तक दोनों गहरे पानी में डूब गई थीं. हो-हल्ला सुन कंडाघाट पर मौजूद ग्रामीण डूबते हुए लोगों को बचाने पहुंचे. डूबी किशोरियों की खोजबीन में लग गये. सूचना पर बैरिया पुलिस पहुंची. गोताखोरों की मदद से रात्रि आठ बजे के बाद दोनों के शवों को झील से बाहर निकाला गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें