17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और विक्रम बरार गैंग के दो गुर्गे मोतिहारी से गिरफ्तार, हथियार और नेपाली करेंसी बरामद

मोतिहारी पुलिस ने अपराध की बड़ी योजना को नाकाम करते हुए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई एवं विक्रम बरार गैंग के सरगना तथा उसके सहयोगी अपराधी को 01 पिस्टल, 02 कारतूस तथा मोटरसाइकिल के साथ जिले के रक्सौल थाना क्षेत्र से किया गिरफ्तार

Lawrence Bishnoi And Bikram Brar Gang Member Arrested: बिहार के पूर्वी चंपारण जिला में भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र से मोतिहारी पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई एवं विक्रम बरार गैंग के सरगना तथा उसके सहयोगी अपराधी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने 9 एमएम पिस्टल, कारतूस के साथ ही नेपाली और भारतीय रुपये भी बरामद किये हैं. गिरफ्तार सरगना हरियाणा तथा राजस्थान में दर्ज कई मामलों में फरार चल रहा था. मोतिहारी एसपी के नेतृत्व में रक्सौल और सदर डीएसपी ने कार्रवाई करते हुए यह गिरफ्तारी जिले के रक्सौल थाना क्षेत्र से की है.

सूचना मिलते ही गठित की गई एसआईटी

मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने इस संबंध में बताया कि रक्सौल थाना क्षेत्र में इंडो-नेपाल बॉर्डर पर किसी गैंगस्टर के देखे जाने की हमें गुप्त सूचना मिली थी. जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. जिसके बाद तुरंत ही कार्रवाई करते हुए सदर डीएसपी और रक्सौल डीएसपी के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन करने का निर्देश दिया गया. इसके बाद एसआईटी ने सीमावर्ती शहर रक्सौल की नाकेबंदी कर कई थानों की मदद से सर्च ऑपरेशन चलाया.

गिरफ्तार आरोपियों के पास से क्या-क्या बरामद हुआ

एसआईटी द्वारा की गई इस घेराबंदी के दौरान रक्सौल थाना क्षेत्र से दोनों कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार अपराधियों की पहचान बेतिया जिले के मैनाटाड़ थाना क्षेत्र के रहने वाले शशांक पांडे और मोतिहारी हरपुर क्षेत्र के रहने वाले त्रिभुवन साह के रूप में की गई. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने एक 9 एमएम पिस्टल, दो कारतूस, 2100 नेपाली और 1200 भारतीय रुपये के नोट भी बरामद किये हैं. मिली जानकारी के अनुसार, दोनों आरोपित रक्सौल के रास्ते नेपाल भागने की फिराक में थे, इसी दौरान पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है.

पुलिस दोनों से कर रही पूछताछ

एसपी कांतेश कुमार ने बताया कि अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में लगे हुए थे. दोनों दिल्ली तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई एवं विक्रम बरार गिरोह के सरगना बताए जाते हैं. गिरफ्तार अपराधी शशांक पर हरियाणा के अंबाला में आम आदमी पार्टी के एक नेता और जिला परिषद सदस्य से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने समेत कई गंभीर मामले दर्ज हैं. पुलिस गिरफ्तार अपराधियों से फिलहाल गहन पूछताछ करने में जुटी है. वही दूसरा आरोपी चोनू जयपुर में एक ज्वेलरी शॉप से हुई 1 करोड़ की डकैती के मामले में वांछित था. गिरफ्तार अपराधी के खिलाफ शाहाबाद, कुरूक्षेत्र और अंबाला समेत कई पुलिस स्टेशनों में मारपीट और कई अन्य गंभीर अपराध का मामला दर्ज है. दोनों से पुलिस की पूछताछ जारी है.

Also Read: बिहार: महिला कांस्टेबल की हत्या के आरोपी पति की डायरी से पुलिस को मिले कई सुराग, जानिए हत्या के पीछे की वजह…

सर्च ऑपरेशन में ये पुलिस पदाधिकारी थे शामिल

सर्च ऑपरेशन में रक्सौल डीएसपी धीरेंद्र कुमार, रक्सौल थाना अध्यक्ष नीरज कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार मिश्र, ज्वाला सिंह, मिथलेश कुमार, इंद्रजीत पासवान सहित पुलिस पदाधिकारी शामिल थे.

Also Read: बिहार : गर्लफ्रेंड को मेला घुमाने पटना आया था मोस्ट वांटेड अपराधी बंटी, STF ने रेस्टोरेंट से किया गिरफ्तार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें