28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार चुनाव 2020 परिणाम : महात्मा गांधी के आंदोलन की धरती चंपारण में एनडीए की जीत

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 Results महात्मा गांधी के आंदोलन की धरती रही चंपारण में विधानसभा की कुल 21 सीटों पर एनडीए को बड़ी सफलता मिली है. इनमें पश्चिम चंपारण में 9 और पूर्वी चंपारण में 12 विधानसभा क्षेत्र शामिल है. चंपारण में एक ओर जहां एनडीए बाजी मारती दिखी, वही महागठबंधन को निराशा हाथ लगी है.

Bihar Vidhan Sabha Chunav Result 2020: महात्मा गांधी के आंदोलन की धरती रही चंपारण में विधानसभा की कुल 21 सीटों पर एनडीए को बड़ी सफलता मिली है. इनमें पश्चिम चंपारण में 9 और पूर्वी चंपारण में 12 विधानसभा क्षेत्र शामिल है. चंपारण में एक ओर जहां एनडीए बाजी मारती दिखी, वही महागठबंधन को निराशा हाथ लगी है. Bihar Chunav Result Live News से जुड़ी हर खबर के लिये बने रहिये prabhatkhabar.com पर

बता दें कि पश्चिम चंपारण में मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच माना जा रहा था. वहीं एक सीट पर महागठबंधन की ओर से भाकपा माले के प्रत्याशी भी चुनावी रण में थे. जहां बीजेपी के लिए जीती हुई सीटों को फिर से हासिल करने की चुनौती थी. जबकि, कांग्रेस को बेहतरी की उम्मीद थी.

2015 के विधानसभा चुनाव में 55 में से भाजपा को अकेले 12 सीटें चंपारण की धरती से आयी थी. ऐसे में इस बार चंपारण की धरती पर एनडीए की मिल रही बढ़त भाजपा और जदयू के कार्यकर्ताओं के मनोबल को बढ़ाने में कारगर साबित हो सकती है.

पूर्वी चंपारण में इन सीटों पर बीजेपी का रहा है कब्जा

रक्सौल, सुगौली, नरकटिया, हरसिद्धि, गोबिंदगंज, केसरिया, कल्याणपुर, पीपरा, मोतिहारी, मधुबन, चिरैया और ढाका है. सुगौली, रक्सौल, गोविंदगंज एलजेपी, पीपरा, मोतिहारी, चिरैया और मधुबन पर बीजेपी का कब्जा है.

पश्चिम चंपारण में इस सीटों पर बीजेपी का रहा है कब्जा

वाल्मीकिनगर, बेतिया, लौरिया, रामनगर, नरकटियागंज, बगहा, नवतन, चनपटिया और सिकटा है. वहीं, रामनगर, बगहा, लौरिया, नौतन और चनपटिया पर बीजेपी का कब्जा है.

Also Read: बिहार चुनाव 2020 परिणाम : बीजेपी के गढ़ मिथिलांचल में दिखा एनडीए का जलवा
Also Read: बिहार चुनाव 2020 परिणाम : मगध में दिखा महागठबंधन का दबदबा, जीतन राम मांझी और प्रेम कुमार जीते
2020 का चुनाव : गठबंधन (जीत)

पूर्वी चंपारण : एनडीए
पश्चिम चंपारण : एनडीए

Also Read: बिहार चुनाव 2020 परिणाम : मगध में दिखा महागठबंधन का दबदबा, जीतन राम मांझी और प्रेम कुमार जीते
Also Read: बिहार चुनाव 2020 परिणाम : बीजेपी के गढ़ मिथिलांचल में दिखा एनडीए का जलवा

Upload By Samir Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें