1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. bihar chunav 2020 result live news updates on motihari vidhan sabha assembly election results with voting percentage of winning mla of all constituency party bjp rjd jdu ljp candidates result news of motihari district chunav result news

Motihari, Bihar Chunav 2020 Result Latest Updates: मोतिहारी में ताश की पत्तों की तरह बिखरी महागठबंधन , जानें हर सीट का अपडेट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
motihari result
motihari result
prabhat khabar

रक्सौल से बीजेपी आगे

रक्सौल विधानसभा से प्रमोद सिन्हा को निर्णायक बढ़त मिली है. यहां से प्रमोद सिन्हा को 44043 मत मिले है, जबकि कांग्रेस को 18203 व निर्दलीय सुरेश यादव को 19854 मत मिले है.

गोविंदगंज में बीजेपी आगे

गोविंदगंज विधानसभा सीट में 17 वें राउंड की गिनती पूरी हो गयी है. 12वें राउंड की गिनती के बाद भाजपा के सुनिलमणि तिवारी 13279 मतों से आगे चल रहे हैं. भाजपा को 38422, कांग्रेस को 25143 व लोजपा को 20533 मत मिले हैं.

मधुबन से राणा रंधीर आगे

मधुबन विधानसभा सीट के लिए 10वें राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. 10वें राउंड की गिनती होने के बाद यहां से भाजपा के राणा रंधीर 90 मतों से आगे चल रहे हैं.

रक्सौल से बीजेपी आगे

रक्सौल विधानसभा के लिए 13 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. 14 वें राउंड में भाजपा के प्रमोद सिन्हा 15377 मतों से आगे चल रहे हैं. प्रमोद सिन्हा को 30355 व निर्दलीय सुरेश को 14978 मत मिले हैं.

नरकटिया से डॉ शमीम आगे

नरकटिया विधानसभा से डॉ शमीम अहमद 8237 मतों से अागे चल रहे हैं, यहां से डॉ शमीम अहमद को 21524 वोट मिले हैं जबकि जदयू को 13287 मत मिला है.

नरकटिया से राजद आगे 

नरकटिया विधानसभा सीट से राजद प्रत्याशी डॉ शमीम 6098 मतों से आगे चल रहे हैं, अब तक डॉ शमीम को 17961 वोट मिले हैं और जदयू के श्यामबिहारी को 11863 मत मिले हैं.

मोतीहारी से बीजेपी आगे

मोतिहारी विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार प्रमोद कुमार 2278 मतों से आगे चल रहे हैं. प्रमोद कुमार को 24405 वोट मिले हैं जबकि व राजद को 22127 मत मिले है.

रक्सौल से भाजपा आगे

रक्सौल से तीसरे राउंड की मतगणना के बाद भाजपा के प्रमोद सिन्हा 4443 मतों से आगे चल रहे हैं. भाजपा को 9767 व निर्दलीय सुरेश यादव को 5324 मत मिले हैं. जबकि कांग्रेस के रामबाबू यादव को मात्र 2337 मत मिले है.

मोतिहारी में जदयू की बढ़त 

मोतिहारी में सभी 12 सीटों के रूझान आ गये हैं. शुरूआती रूझानों के मुताबित आठ सीटों पर जेडीयू गठबंधन आगे चल रही है जबकि चार सीटों पर राजद बढ़त बनाये हुए है.

मधुबन से बीजेपी आगे

पूर्वी चंपारण के मधुबन सीट से बीजेपी के उम्मीदवार राणा रणधीर 1097 मतों से आगे चल रहे हैं. जबकि महागठबंधन उम्मीदवार राजद के मदन प्रसाद साह पीछे चल रहे हैं.

मोतिहारी डीएम कर रहे निरीक्षण

मोतिहारी डीएम कर रहे निरीक्षण

पूर्वी चंपारण से दो सीटों पर आरजेडी आगे

मोतिहारी से बीजेपी प्रमोद कुमार आगे चल रहे है, वहीं ढाका से राजद उम्मीदवार फैसल आगे चल रहे हैं जबकि नरकटिया से राजद के शमीम आगे चल रहे हैं.

पोस्टल बैलेट की गिनती जारी

पूर्वी चंपारण के 12 विधानसभा क्षेत्रों के मतपेटियों के बज्रगृहो को खोलने का काम शुरू कर दिया गया है. डीएम शीर्षस्थ क्षकपिल अशोक ने बताया कि पहले चरण में पोस्टल बैलेट की गिनती की प्रक्रिया शुरु कराया जा रहा है. कोरोना के मद्देनजर इस बार चार स्थानों पर मतगणना की व्यवस्था की गई है. जहां सेनेटाइजेशन की पूरी व्यवस्था की गई है. मतगणना कर्मियों के हाथों को सेनेटाइज करा कर मतगणना के कार्य शुरू किया जा रहा है. वही एसपी सुरक्षा की पूरी व्यवस्था पर नजर बनाए हुए है.

एक सीट पर जेडीयू और दो सीट पर राजेडी आगे

जेेडीयू एक सीट पर आगे और आरजेडी दो सीट पर आगे चल रही है. जिले के सभी सीटों पर

प्रमोद कुमार आगे


मोतिहारी सीट से बीजेपी के प्रमोद कुमार आगे चल रहे हैं

मोतिहारी सीट पर राजद और बीजेपी के बीच मुकाबला


मोतिहारी की कल्याण पुर सीट पर इस बार मुख्य मुकाबला राजद और बीजेपी के बीच है. राजद से मनोज यादव मैदान में है, जबकि बीजेपी से सचिंदर सिंह चुनाव लड़ रहे हैं. 2015 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के सचिन्द्र प्रसाद सिंह ने जनता दल यूनाइटेड (JDU) के रजिया खातून को 11 हजार 488 वोटों से हराया. सचिन्द्र प्रसाद सिंह को कुल 50 हजार 60 वोट मिले थे जबकि दूसरे नंबर पर रहीं रजिया खातून को कुल 38 हजार 572 वोट मिले थे. 2010 में इस सीट से जनता दल यूनाइटेड (JDU) की रजिया खातून ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के मनोज कुमार यादव को 15 हजार 402 वोटों से हराया. रजिया खातून को कुल 41 हजार 163 वोट मिले थे जबकि दूसरे नंबर पर रहे मनोज कुमार यादव को कुल 25 हजार 761 वोट मिले थे.

हरसिद्धि में इस बार मुकाबला रोचक

हरसिद्धि सीट वर्ष 2010 में सुरक्षित हो गयी. तब भाजपा के कृष्णनंदन पासवान ने जीत दर्ज की. 2015 में आरजेडी के राजेंद्र कुमार ने भाजपा को हरा कर यह सीट अपने नाम की. इस बार यहां रोचक मुकाबला है. आरजेडी ने अपने विधायक कुमार नागेंद्र बिहारी उर्फ नागेंद्र राम का टिकट काट दिया है और पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष कुमार नागेंद्र बिहारी उर्फ नागेंद्र राम को चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं, भाजपा ने अपने पुराने चेहरे कृष्णनंदन पासवान को चुनावी रण में उतारा है. रालोसपा के उम्मीद्वार रमेश कुमार लड़ाई को त्रिकोणीय बनाने में लगे है.

मधुबन सीट पर ये हाल

पूर्वी चंपारण के मधुबन सीट पर इस बार बीजेपी कोटे से मंत्री राणा रणधीर की प्रतिष्ठा भी दांव पर है. बीजेपी और राजद के बीच यहां मुख्य मुकाबला है. राजद के मदन शाह मैदान में है. यहां 2015 के विधानसभा चुनाव में राजद-जदयू के बीच गठबंधन होने पर ये सीट जदयू के खाते में चली गई थी, बीजेपी के राणा रणधीर ने इस चुनाव में दो बार के विधायक शिवजी राय को हराया. राणा रणधीर को 43.9% वोट मिले. वहीं शिवजी राय को 32.3% वोट हासिल हुए थे.

कुछ देर बाद शुरु होगी काउंटिंग 

मोतिहारी के 12 विधानसभा सीटों के लिए अब से कुछ देर बाद वोटों की गिनती शुरू हो जायेगी. मतगनणा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.

Posted By: Pawan Singh 

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें