1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. bihar board 12th result 2022 has released inter result raj ranjan becomes second topper of the state rdy

Bihar Board Result 2022: फौजी का बेटा राज रंजन बना सेकेंड टॉपर, डॉक्टर बनने की कर रहा तैयारी

राज रंजन की मां रंजीता कुमारी ने बताया कि उनके बेटे का सपना डॉक्टर बनने का है. इसलिए उसको नीट की तैयारी के लिए कोटा भेजा है.उन्होंने बताया कि रिजल्ट आने के बाद वीडियो कॉलिंग से बात हुई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राज रंजन और उनके माता-पिता
राज रंजन और उनके माता-पिता
प्रभात खबर

मोतिहारी. मैट्रिक परीक्षा 2020  में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाले पूर्वी चंपारण के राज रंजन ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट साइंस की परीक्षा में एक बार फिर राज्य स्तर पर दूसरा स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रौशन किया है. राज रंजन के पिता रवि चंद्र भूषण आर्मी के इंजीनियरिंग कोर में हैं और जम्मू में तैनात हैं. वहीं राज रंजन की मां रंजीता कुमारी हरसिद्धि प्रखंड के कोबेया गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शिक्षिका हैं. राज रंजन ने मैट्रिक करने के बाद एमएम कॉलेज में बायोलॉजी साइंस में एडमिशन लिया और इंटर के फाइनल परीक्षा में राज्य में दूसरा स्थान लाया है.

राज रंजन वर्तमान में राजस्थान के कोटा में नीट की तैयारी कर रहा है. उसका इंटर का रिजल्ट आने के बाद उसके घर में खुशियों का माहौल है. वीडियो कॉलिंग से राज रंजन ने परिवार के लोगों से बात की और एक दूसरे से खुशियां बांटी. राज रंजन के माता-पिता के चेहरे पर बेटे की सफलता की खुशी स्पष्ट दिखाई दे रही है. राज रंजन की मां रंजीता कुमारी ने बताया कि उनके बेटे का सपना डॉक्टर बनने का है. इसलिए उसको नीट की तैयारी के लिए कोटा भेजा है.उन्होंने बताया कि रिजल्ट आने के बाद वीडियो कॉलिंग से बात हुई है.

वहीं राज रंजन के पिता रवि चंद्र भूषण होली में घर आए हुए हैं और बेटे की सफलता पर काफी खूश हैं. उन्होंने अपने बेटी की सफलता का श्रेय उसकी मां और गुरु जनों को दिया है. राज रंजन बचपन से मेधावी रहा है और उसने अपनी मां के स्कूल से हीं प्रारंभिक शिक्षा ग्रहण की।राज रंजन ने सिमुलतला विद्यालय के प्रवेश परीक्षा में सफलता पाई और उसका नामांकन सिमुलतला में छठे वर्ग में हुआ.

जहां से उसने मैट्रिक की परीक्षा दी और उसने मैट्रिक परीक्षा 2020 में राज्य में सातवां स्थान लाया था. उसके बाद उसने एमएस कॉलेज में इंटरमीडिएट साइंस में नामांकन कराया और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित फाइनल परीक्षा 2022 में साइंस टॉपर बना है. उसने साइंस में राज्य में दूसरा स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रौशन किया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें