1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. 86 kg brown sugar worth 200 crores recovered from raxaul in bihar asj

रक्सौल से 200 करोड़ का 86 किलो ब्राउन शुगर बरामद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेमिक
सांकेमिक

रक्सौल : भारत-नेपाल सीमा पर तैनात कस्टम व सशस्त्र सीमा बल की टीम ने सीमा से सटे प्रेमनगर मोहल्ले में छापेमारी कर 86 किलो ब्राउन सुगर बरामद किया है. इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 200 करोड़ रुपये आंकी गयी है.

बुधवार को लैंड कस्टम स्टेशन रक्सौल के सहायक कस्टम आयुक्त आशुतोष कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता कर बताया कि 11 सितंबर को सूचना मिली थी कि प्रेमनगर में तस्करी के लिए कपड़े के बंडल रखे गये हैं. इसके बाद एसएसबी के साथ टीम ने कार्रवाई की. वहां से 19 बोरा तस्करी के कपड़े बरामद हुए.

बरामदगी के बाद जांच के क्रम में इन्हीं बोराें में से तीन बोरे ऐसे मिले हैं, जिनमें 86 किलो ब्राउन सुगर जैसा दिखने वाला मादक पदार्थ रखा गया था. इसकी पुष्टि के लिए नारकोटिक्स विभाग को सैंपल भेजा गया है. उन्होंने बताया कि बरामद पदार्थ को देखने से स्पष्ट है कि वह मादक पदार्थ ही है. उसे कपड़े के बंडल के साथ नेपाल भेजने की तैयारी थी.

उन्होंने कहा कि बरामद ब्राउन सुगर की स्थानीय बाजार में कीमत 25 करोड़ रुपये है. सहायक आयुक्त ने बताया कि जांच के लिए सैंपल भेजे जाने के साथ ही एक टीम इस बात की भी पड़ताल कर रही है कि इस रैकेट में कौन-कौन से लोग शामिल हैं. इसके सरगना तक पहुंचने के लिए वैज्ञानिक पद्धति से अनुंसधान का कार्य किया जा रहा है.

जल्द ही इस पूरे मामले में शामिल लोगों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जायेगी. बता दें कि भारत-नेपाल सीमा पर अब तक पकड़े गये ब्राउन शुगर की यह सबसे बड़ी बरामदगी है. इस कार्रवाई से सीमा पर सक्रिय ड्रग्स तस्करी के रैकेट की कमर टूटी है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें