1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. buxar
  5. program on the memory of ex governor kailashpati mishra in buxar skt

भाजपा के संस्थापक सदस्य कैलाशपति मिश्र की स्मृति में बक्सर में समारोह, डिप्टी सीएम समेत कई दिग्गज मंत्री जुटे

बिहार भाजपा के संस्थापक सदस्य एवं गुजरात के पूर्व राज्यपाल कैलाशपति मिश्र की स्मृति में आज बक्सर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें उपमुख्यमंत्री समेत राज्य सरकार के करीब आधा दर्जन मंत्री शरीक हुए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
स्व. कैलाशपति मिश्र की स्मृति में बक्सर में समारोह
स्व. कैलाशपति मिश्र की स्मृति में बक्सर में समारोह
प्रभात खबर

बिहार भाजपा के संस्थापक सदस्य एवं गुजरात के पूर्व राज्यपाल कैलाशपति मिश्र की स्मृति में आयोजित सम्मान समारोह में बक्सर में राज्य सरकार के तकरीबन आधा दर्जन मंत्री शामिल हुए. उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के साथ-साथ उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन, पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम और श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा की उपस्थिति में कैलाश स्मृति पर्व सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम का आयोजन कैलाशपति मिश्र चेतना परिषद की तरफ से किया गया. बता दें कि चेतना परिषद ने कैलाशपति मिश्र की जन्मभूमि बक्सर से भाजपा के भीष्म पितामह कहे जाने वाले स्व.कैलाशपति मिश्र को याद करने के लिए कार्यक्रम का सिलसिला शुरू किया है. कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश कुमार तिवारी के साथ-साथ जिला स्तर के कई नेता भी मौजूद रहे. इसके अलावे समाज के हर क्षेत्र से आने वाले प्रबुद्ध लोगों ने इस कार्यक्रम में शिरकत की.

समाज के अलग-अलग क्षेत्र से आने वाले लोगों को इस मौके पर कैलाश भूषण, कैलाश श्री, कैलाश उज्जवल सम्मान से नवाजा गया. स्वर्गीय कैलाशपति मिश्र को याद करते हुए उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने बक्सर की धरती पर एलान किया कि कैलाश जी के सम्मान में जो नई पहल की गई है उसे आगे बढ़ाते हुए अब राज्य सरकार चरणबद्ध तरीके से उनके सम्मान में कई फैसले लेगी.

पटना में कैलाशपति मिश्र की आदमकद प्रतिमा लगाने की घोषणा उपमुख्यमंत्री ने की. इतना ही नहीं उन्होंने कैलाशपति मिश्र चेतना परिषद से अपील की कि वह कैलाश जी के पैतृक गांव बक्सर के दुधारचक में भी कार्यक्रम आयोजित कराएं. उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद ने भरोसा दिलाया कि अगले साल 5 अक्टूबर को स्व.कैलाशपति मिश्र की जयंती उनकी प्रतिमा स्थल पर मनाई जाएगी.

इस मौके पर मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कैलाशपति मिश्र के साथ अपने संस्मरण को याद करते हुए कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी जिस मुकाम पर खड़ी है वह कैलाश जी जैसे महिषी की ही देन है. बिहार में भारतीय जनता पार्टी की नींव रखने वाले कैलाश जी के सम्मान में हम निरंतर काम करेंगे.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री सम्राट चौधरी ने स्व.कैलाशपति मिश्र को नमन किया और साथ ही साथ पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे कैलाशपति मिश्र की स्मृति में योजनाओं की शुरुआत करने का भी भरोसा दिया.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें