1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. buxar
  5. bihar crime news murder of brother of bride who came tilak in buxar bihar the condition of two youths is critical three arrested skt

तिलक चढ़ाने आये लड़की के भाई की हत्या, दो युवकों की हालत गंभीर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

बक्सर में औद्योगिक थाना क्षेत्र के मझरियां गांव में बुधवार की रात कार से बाइक सटने के विवाद में आरोपितों ने धारदार हथियार से हमला कर तिलक चढ़ाने आये लड़की के भाई की हत्या कर दी और कई लोगों को जख्मी कर दिया. घायलों में से दो की हालत गंभीर होने से उन्हें बनारस रेफर किया गया है. औद्योगिक थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी जख्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के अनुसार रोहतास जिले के कोचस थाना के बरहुति गांव निवासी महेंद्र खरवार अपनी बेटी का तिलक चढ़ाने औद्योगिक थाने के मझरियां निवासी कृष्ण कुमार खरवार के यहां आये थे. रात में तिलक चढ़ाकर सब लोग अपने गांव लौट रहे थे. इसी बीच कार बैक करने में पीछे से आ रही एक बाइक में सट गयी. इसको लेकर बाइक सवार युवक गाली-गलौज करने लगे. इस पर दूसरे पक्ष ने भी गाली-गलौज शुरू कर दी, लेकिन वहां मौजूद लोगों ने समझा-बुझाकर किसी तरह मामले को शांत कर दिया. इसके कुछ ही देर बाद दस-बारह युवक बाइकों पर सवार होकर वहां पहुंचे और खड़ी गाड़ियों पर लाठी-डंडा मारना शुरू किया.

तिलक चढ़ाने आये लोग जब तक कुछ समझ पाते, तब तक उपद्रव मचा रहे युवकों ने लाठी-डंडों और धारदार हथियार से उन पर हमला बोल दिया. इस हमले में लड़की के छोटे भाई धनंजय खरवार (18 वर्ष) की मौत हो गयी, जबकि कोचस थाने के ही मैनपुर निवासी जगजीवन राम का पुत्र कन्हैया राम और करगहर थाने के रेड़िया गांव निवासी मनीष राम गंभीर रूप से जख्मी हो गये. कन्हैया कैमरामैन है.

वहीं, भागने के दौरान कई लोगों को चोट लगी है. घटना को अंजाम देने के बाद सभी युवक भाग गये. जब काफी देर तक किसी तरह की आवाज सुनाई नहीं दी, तो लोग मौके पर पहुंचे. वहां धनंजय और कन्हैया जमीन पर पड़े हुए हैं. इसके बाद इसकी सूचना औद्योगिक थाने की पुलिस को दी गयी. पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों युवकों को सदर अस्पताल ले गयी, जहां डॉक्टरों ने धनंजय को मृत घोषित कर दिया. वहीं, अन्य दोनों युवकों की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें बनारस रेफर कर दिया गया. घटना में तीन वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गये हैं. इसके बाद कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गयी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मझरियां गांव के राहुल कुमार सिंह उर्फ अमन सिंह, धीरज कुमार सिंह और सौरभ कुमार सिंह उर्फ मुंशी सिंह को गिरफ्तार कर लिया.

एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि मृतक के पिता महेंद्र खरवार के बयान पर छह नामजद और छह अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. औद्योगिक थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने बताया कि तीन आरोपित गिरफ्तार कर लिये गये हैं. वहीं, अन्य तीन आरोपितों कुश सिंह, प्रकाश सिंह और रौकी सिंह की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. अज्ञात लोगों की भी पहचान की जा रही है.

दूसरी तरफ, घटना के बाद पुलिस के पहुंचने पर लड़के के घर के पुरुष सदस्य गायब हो गये. घर में केवल महिलाएं थीं. परिजनों को डर है कि कहीं लड़की वाले उनका भी नाम केस में न दे दें. पुलिस घरवालों को भी तलाश रही है. वहीं, लड़के के परिजनों के अस्पताल में नहीं आने पर लड़की पक्ष में आक्रोश था.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें