RJD के शराबी नेता की गिरफ्तारी पड़ी भारी, पुलिस पर पथराव, लोगों के साथ नेताजी फरार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बक्सर : शराबियों के खिलाफ कड़े तेवर का शिकार खुद बिहार की पुलिस को होना पड़ रहा है. ऐसी ही एक घटना बक्सर से सामने आयी है, जहां शराब के नशे में गिरफ्तार आरजेडी नेता के समर्थकों ने पुलिस पर हमला कर दिया.इस हमले में एक जमादारकेसाथ ही एक सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गया. दोनों घायलों को इलाज के लिये अस्पताल भेज दियागया. घटना को लेकर पुलिस ने पूछताछ के लिये 11 लोगों को हिरासत में लिया है.

आरजेडी के नेता को पकड़ने पर पथराव
बताया जाता है कि बक्सर के डुमरांव की कृष्णाब्रह्मा थाना पुलिस सोवां और नोनियापुरा गांव के निकट गश्ती कर रही थी. इसी बीच नोनियापुर गांव के समीप एक युवक को शराब के नशे में हंगामा करते देखा गया. पुलिस ने युवक को दबोचा तो वह आरजेडी का डुमरांव प्रखंड अध्यक्ष मनोज ठाकुर निकला. मनोज ठाकुर से दो शराब की बोतल भी बरामद की गयी. जब पुलिस उसे ले जाने लगी तो टुड़ीगंज स्टेशन गुमटी के पास लोगों ने हमला कर दिया.
पुलिस पर आक्रोशित ग्रामीणों का हमला
मनोज ठाकुर की गिरफ्तारी से ग्रामीण नाराज हो गये. उन्होंने टुड़ीगंज बाजार के समीप सड़क जाम कर पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. इसी बीच आक्रोशित ग्रामीणों ने मनोज ठाकुर को छुड़ा लिया. ग्रामीणों की पथराव में एक जमादार और एक सिपाही घायल हो गया. घटना की सूचना मिलने पर अधिकारियों में हड़कंप मच गया. पुलिस ने आनन-फानन में छापेमारी शुरू की. छापेमारी के दौरान पुलिस ने पूछताछ के लिये 11 लोगों को हिरासत में लिया है.
आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी
पुलिस ग्रामीणों के साथ फरार मनोज ठाकुर की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी कर रही है. वहीं पुलिस के बयान पर डुमरांव प्रखंड अध्यक्ष मनोज कुमार ठाकुर समेत 21 लोगों के खिलाफ नामजद और 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बक्सर एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने कहा है कि पुलिस पर पथराव मामले की जांच की जा रही है. कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है.
15 दिसंबर 2014 में भी पुलिस पर हमला
बताते चलें कि 15 दिसंबर 2014 को भी पुलिस पर हमला किया गया था. ऑटो चोरी के आरोप में पुलिस ने नोनियापुरा गांव से रामशीष नोनिया को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी की सूचना मिलने पर नोनियापुरा के लोगों ने पुलिस के दो दरोगा रंजीत कुमार और सुधीर कुमार समेत कई पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया था. लोगों ने दोनों दरोगा समेत सभी पुलिस के जवानों की जमकर पिटाई भी की थी. साथ ही दरोगा सुधीर कुमार की पिस्टल भी छीन ली थी.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें