शिक्षक रहे हड़ताल पर, पठन-पाठन बािधत, शिक्षकों ने जताया विरोध

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

इटाढ़ी : बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समिति के आह्वान पर सोमवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी कार्यालय के सामने नियोजित शिक्षकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहते हुए पहले दिन धरना दिया. धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि जब तक हमलोगों की मांग पूरी नहीं होगी, शिक्षकों का हड़ताल जारी रहेगा. इस मौके पर शिक्षिकों ने सरकार विरोधी जमकर नारेबाजी की. धरना की अध्यक्षता ओमप्रकाश सिंह एवं संचालन आनंद उपाध्याय ने की. कार्यक्रम में अंगद पाठक, संजय उपाध्याय, अरुंधति राय, सावित्री सिंह, संतोष सिंह, सुभाष पासवान, राकेश कुमार सिंह, सुमन सिंह, नरोत्तम द्विवेदी रेनू कुमारी, सुरेश सिंह, उपेंद्र सिंह, माया कुमारी, करुणा कुमारी उपस्थित रहे.

ब्रह्मपुर. सोमवार को प्रखंड मुख्यालय के परिसर में समान काम समान वेतन को लेकर ब्रह्मपुर में नियोजित शिक्षकों ने प्रदर्शन किया. शिक्षकों ने अपनी चट्टानी एकता दिखाते हुए कहा कि गीदड़ भभकी से हम डरने वाले नहीं हैं. इस बार आर-पार की लड़ाई होगी. शिक्षक किसी भी तरह से झुकने के मूड में नहीं दिखायी दे रहे हैं. पुरुष शिक्षकों के साथ साथ महिला शिक्षकों की भी हड़ताल में काफी भागीदारी रही.
सिमरी प्रखंड के सभी विद्यालयों में लटके रहे ताले
सिमरी. बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समिति के आह्वान पर प्रखंड क्षेत्र के सभी प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों मे सोमवार से अनिश्चितकाल के लिए ताला लटक गया है. अपने एक सूत्री मांग राज्यकर्मी का दर्जा देने को लेकर सभी कोटि के शिक्षक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं.
प्रखंडाधीन सभी विद्यालयों में ताला लटक चुके हैं. धरने पर बैठे शिक्षकों ने कहा कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होगी तब तक शिक्षक शैक्षणिक तथा गैर शैक्षणिक कार्य का बहिष्कार करते रहेंगे. आपको बताते चलें कि शिक्षकों के हड़ताल पर चले जाने से नौनिहालों के पठन-पाठन तथा मध्याह्न भोजन योजना पर असर पड़ने की उम्मीद है.
शिक्षकों ने हड़ताल अवधि में अपना मुख्यालय प्रखंड संसाधन केंद्र को बनाया है. इस मौके पर शिक्षक नेता शालीग्राम दूबे, महेंद्र कुमार, सुबोध राय, सुधीर दूबे, अजीत राय, सूर्यदेव दूबे, संतोष दूबे, कमलाकान्त दूबे, महमूद अंसारी, ओमप्रकाश पाठक, वीरेंद्र यादव, सुमन सहाय, अजय यादव, गंगा सागर कुमार, गणेश ठाकुर, नेसार अहमद, रीता कुमारी, पूनम कुमारी, नीतू प्रकाश, नीतू कुमारी, मीरा कुमारी, रेनू मिश्रा लोग मौजूद रहे.
सरकार नियोजित शिक्षकों के साथ भेदभाव का व्यवहार कर रही है
राजपुर. प्रखंड मुख्यालय परिसर में सोमवार को धरना पर बैठे शिक्षकों ने जमकर सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद की. शिक्षकों ने कहा कि सरकार शिक्षकों के साथ भेदभाव का व्यवहार कर रही हैं.किसी भी नियोजित शिक्षकों को पुराने शिक्षकों की तरह मानदेय और सेवाशर्त नहीं दी जा रही है. यह शिक्षकों के साथ सरासर अन्याय है.जब तक सरकार हमारी मांगों को पूरा नहीं करती है. तब तक यह हड़ताल जारी रहेगा. सभा की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष कमलेश राम ने की. हड़ताल के कारण सभी स्कूलों में पूर्ण रूप से तालाबंदी रहा.
शिक्षकों के हड़ताल पर जाने से बच्चों की पढ़ाई बाधित : केसठ. प्रखंड के विभिन्न प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय के शिक्षक सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं.
नियमित शिक्षकों की तरह सेवाशर्त अविलंब लागू करने की मांग
बक्सर : नियमित वेतनमान के सवाल को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गये शिक्षकों ने सोमवार को जिला शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति बक्सर के बैनर तले कवलदह पोखरा परिसर में धरना दी. धरना को संबोधित करते हुये शिक्षकों ने नियमित शिक्षकों की तरह वेतनमान एवं सेवा शर्त अविलंब लागू करने की मांग को दोहराया. अध्यक्षता वेदपाल सिंह एवं संचालन सुदर्शन मिश्र ने की.
इस मौके पर वक्ताओं ने सरकार एवं अधिकारियों के तानाशाही रवैए के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वक्ताओं ने सरकार को चेताया कि अगर शिक्षकों की मांगों को नहीं माना जाता है तो सभी शिक्षक अपनी चट्टानी एकता को कायम रखते हुए सरकार को करारा जवाब देंगे. इस अवसर पर रवि शंकर राय, लाल नारायण राय, लाल बाबू मिश्र, अजय कुमार सिंह, धनंजय मिश्र, शिवजी दुबे, कृष्ण बिहारी राय समेत काफी संख्या में शिक्षक उपस्थित थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें