25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एटेंडेंट की तत्परता से बर्निंग ट्रेन बनने से बची श्रमजीवी एक्सप्रेस

बक्सर/डुमरांव: दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड पर गुरुवार को डुमरांव स्टेशन पर राजगीर-नयी दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस द बर्निंग ट्रेन होते-होते बची. कोच एटेंडेंट की तत्परता से एक बड़ा हादसा टल गया. वहीं यात्री धुआं देखकर इधर-उधर भागने लगे. स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल हो गया. लोगों ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दिया. किसी तरह […]

बक्सर/डुमरांव: दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड पर गुरुवार को डुमरांव स्टेशन पर राजगीर-नयी दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस द बर्निंग ट्रेन होते-होते बची. कोच एटेंडेंट की तत्परता से एक बड़ा हादसा टल गया. वहीं यात्री धुआं देखकर इधर-उधर भागने लगे. स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल हो गया. लोगों ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दिया. किसी तरह धुएं पर काबू पाया गया.

हुआ यूं कि डुमरांव रेलवे स्टेशन पर जब अप की राजगीर-नयी दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस पहुंची तो उसके एसी के बी-1 डब्बे से धुआं निकलने लगा. यात्रियों को लगा कि ट्रेन में आग लग गयी है. यात्री अपना सामान छोड़कर ट्रेन से कूदने लगे. लोग अपनी जान बचाने के लिए भागने लगे. धुएं को देखते ही कोच एटेंडेंट ने बिजली की सप्लाई बंद कर दिया. धुएं से स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. धुआं इतना तेज निकल रहा था कि ट्रेन में मानों आग लग गयी हो.

यात्री धुएं को देखकर भयभीत थे. जब कोच एटेंडेंट ने बोगी की जांच किया तो पता चला कि बोगी में शॉर्ट सर्किट होने से धुंआ निकल रहा है. इसके बाद कोच एटेंडेंट ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी. सूचना मिलते ही अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया. ट्रेन को करीब आधे घंटे तक डुमरांव स्टेशन पर रोका गया. जब बोगी से पूरी तरह धुआं निकल गया तो ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया.

वहीं बी-1 का एसी काम करना बंद कर दिया था. किसी तरह ट्रेन को आगे बढ़ाया गया. साथ ही सभी यात्रियों को बताया कि एसी में खराबी आ गयी है. पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन पर एसी को ठीक कर दिया जायेगा. यात्रियों ने बताया कि धुआं इतना तेज निकल रहा था कि पूरे ट्रेन में आग लग गयी हो. किसी तरह ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचायी है.

ट्रेन से धुआं निकलने के कारण अप लाइन पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया. लोगों ने उसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी. सूचना मिलते ही अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया. आरपीएफ इंस्पेक्टर महेंद्र प्रसाद ने बताया कि शॉर्ट सर्किट होने से बोगी में आग लगी थी. ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया. बी-1 में एसी काम नहीं कर रहा है. पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन पर मैकेनिक द्वारा एसी ठीक कर लिया जायेगा. मामले की जांच की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें