38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने बक्सर तापीय बिजली परियोजना की समीक्षा की

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने बृहस्पतिवार को 1,302 मेगावाट क्षमता की बक्सर तापीय बिजली परियोजना की प्रगति की समीक्षा की और अधिकारियों को निवेश मंजूरी में तेजी लाने को कहा. बिजली मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि बिजली घर सतलुज जल विद्युत निगम (एसजेवीएन) लगा रही है और इस पर 10,000 […]

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने बृहस्पतिवार को 1,302 मेगावाट क्षमता की बक्सर तापीय बिजली परियोजना की प्रगति की समीक्षा की और अधिकारियों को निवेश मंजूरी में तेजी लाने को कहा. बिजली मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि बिजली घर सतलुज जल विद्युत निगम (एसजेवीएन) लगा रही है और इस पर 10,000 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है.

बयान के अनुसार बिजली मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को परियोजना के लिये निवेश मंजूरी में तेजी लाने को कहा ताकि इसकी आधारशिला अगले साल जनवरी तक रखी जा सके. उसके अनुसार परियोजना के लिये सभी जरूरी मंजूरी हासिल की जा चुकी है. सिंह की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में एसजेवीएन, नीति आयोग, व्यय विभाग, केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण तथा बिहार सरकार के प्रतिनिधि शामिल हुए. एसजेवीएन के चेयरमैन ने कहा कि कंपनी के पास सभी जरूरी मंजूरी है.

बिहार के ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव ने कहा कि राज्य परियोजना से 85 प्रतिशत से कम बिजली नहीं लेगा क्योंकि हाल के वर्ष में बिजली मांग में 15 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गयी है. बयान के अनुसार बिहार में बिजली खपत में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है. प्रति व्यक्ति खपत 2017-18 में बढ़कर 360 यूनिट हो गयी जो 2012-13 में 145 यूनिट थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें