1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bseb 12th result 2021 topper father run thela his daughter sonali kumari become inter science topper know her life story upl

BSEB 12th Result 2021 Topper: पिता चलाते ठेला, बेटी बनी इंटर साइंस टॉपर, ये है उसकी जिंदगी का सबसे बड़ा सपना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
साइंस में सोनाली कुमारी टॉपर रही हैं.
साइंस में सोनाली कुमारी टॉपर रही हैं.
FIle

BSEB 12th Result 2021 कहा जाता है कि सफलता पाने के लिए संसाधनों की नहीं बल्कि दृढ़ संकल्प और इच्छाशक्ति की जरूरत होती है. इस बात को सच कर दिखाया है, बिहार बोर्ड इंटर के टॉपर्स ने. बिहार बोर्ड की 12वीं यानि इंटर की परीक्षा में इस साल बेटियों ने टॉप किया है.आर्ट्स में संयुक्त रूप से मधु भारती और कैलाश कुमार, कॉमर्स में सुगंधा कुमारी और साइंस में सोनाली कुमारी टॉपर रही हैं. कैलाश और मधु भारती को 463, सुगंधा कुमारी को 471 और सोनाली कुमारी को भी 471 नंबर प्राप्त हुए हैं.

वहीं बात करें अगर इंटर साइंस टॉपर सोनाली कुमारी की तो उसकी चर्चा सबसे ज्यादा है. सोनाली नालंदा जिले के बिहार शरीफ के चमन गली की निवासी है. सोनाली के पिता चुन्नू लाल बिहारशरीफ शहर के रामचन्द्र बस स्टैंड में ठेला पर झिल्ली बेचते हैं. बता दें कि झिल्ली एक तरह की मिठाई होती है. सोनाली की इस सफलता से परिवार में भी खुशी है.वह यूपीएससी एग्जाम की टॉपर बनना चाहती है. यह उसका सबसे बड़ा सपना है.

BSEB 12th Result 2021 Topper: इंटर कॉमर्स टॉपर की कहानी

औरंगाबाद जिले के ओबरा प्रखंड के छोटे से गांव की रहने वाली सुगंधा ने कॉमर्स की परीक्षा में 500 में 471 अंक प्राप्त कर बिहार में प्रथम स्थान प्राप्त किया है.उसके माता-पिता का कहना है कि बेटी रात दिन मेहनत कर बिहार टॉपर बनी है.

BSEB 12th Result 2021 Topper: इंटर आर्ट्स टॉपर की कहानी

खगड़िया के आर लाल कॉलेज की छात्रा मधु भारती ने बिहार बोर्ड इंटर के आर्ट्स संकाय में टॉप किया है. खास बात यह है कि साल 2016 में मधु की बहन कृति ने भी 12वीं के आर्ट्स संकाय में टॉप किया था. मधु के पिता विश्वम्भर भारती पेशे से शिक्षक हैं. इनका पैतृक घर मानसी प्रखण्ड के चक हुसैनी गांव है.मधु आगे चल कर आईएएस अधिकारी बनना चाहती है.

BSEB 12th Result 2021 Topper: पेट्रोल पंप कर्मी के बेटे ने इंटर की परीक्षा में किया टॉप

बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा में आर्ट्स संकाय से 463 नंबर लेकर खगड़िया की मधु भारती के साथ संयुक्त रूप से टॉपर कैलाश कुमार की कहानी भी प्रेरणादायक है. उसके पिता पेट्रोल पंप कर्मी हैं. कैलाश कुमार सिमुलतला विद्यालय में पढ़ता है. मरिया पंचायत के बेलही गांव वार्ड नम्बर पांच के रहने वाले कैलाश के पिता उपेंद्र मंडल उर्फ गुड्डू जिले के लक्षमिनियां पेट्रोल पंप पर एक मामूली कर्मी के तौर पर कार्यरत हैं.

Posted By: utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें