25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में सम्राट चौधरी बने BJP विधायक दल के नेता, विजय सिन्हा को मिली ये जिम्मेवारी..

बिहार में सियासी उलटफेर के बीच भाजपा ने बड़ा फैसला लिया है. भाजपा विधायक दल की बैठक में सम्राट चौधरी को भाजपा ने विधानमंडल दल का नेता चुना है. जबकि विजय सिन्हा को उपनेता चुना गया है.

बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर हुआ है. महागठबंधन की सरकार बिहार में गिर गयी है. नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया है. सीएम पद से इस्तीफा देकर उन्होंने राज्यपाल से आग्रह किया कि बिहार में सरकार समाप्त की जाए. वहीं भाजपा ने इस बीच विधायक दल की बैठक की और बड़े फैसले लिए. बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है. वहीं विजय सिन्हा को विधायक दल का उपनेता बनाया गया है. दोनों नेताओं ने आगे की रणनीति बतायी है.

विनोद तावड़े बोले..

बिहार के मुख्यमंत्री पद से नीतीश कुमार ने इस्तीफा दे दिया. नीतीश कुमार के करीबी रहे जदयू के नेता संजय झा भाजपा की बैठक में पहुंचे और फिर सूबे में एनडीए की सरकार बनाने की कवायद शुरू हो गयी. वहीं भाजपा के बिहार प्रभारी व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने कहा कि विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से राज्य के लोगों के कल्याण के लिए भाजपा, जदयू और अन्य एनडीए सहयोगियों के साथ बिहार में एनडीए सरकार बनाने का प्रस्ताव पारित किया. उन्होंने कहा कि सम्राट चौधरी को विधायक दल का नेता और विजय सिन्हा को उपनेता चुना गया है.


विधानमंडल का नेता चुने जाने

वहीं विधानमंडल का नेता चुने जाने के बाद सम्राट चौधरी ने पार्टी नेतृत्व और सभी विधायकों को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए भावुक क्षण है कि आज सरकार में काम करने के लिए विधानमंडल के नेता के तौर पर मेरा चयन किया गया. सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार में भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष और विरोधी दल का नेता भी मुझे पार्टी ने बनाया. अब विधानमंडल का नेता हमें बनाया जिसके लिए पार्टी को धन्यवाद देता हूं. उन्होंने कहा कि बिहार के विकास और लालू यादव के आतंक को समाप्त करने के लिए जो समर्थन जनता ने 2020 में दिया था उसे फिर से एनडीए के रूप में स्थापित करना है.

सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार में जंगलराज नहीं बन सके, इसके लिए जब नीतीश कुमार का प्रस्ताव लेकर संजय झा आए तो हमलोगों ने इसे स्वीकार कर लिया. लोकसभा की 40 सीटों को जीतने का हमलोगों ने संकल्प लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें