1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. biharsharif
  5. rail ticket booking facility from head post office soon special drive run on this date for aadhaar and common service asj

प्रधान डाकघर से रेल टिकट बुकिंग की सुविधा शीघ्र, आधार और कॉमन सर्विस के लिए इस तारीख को चलेगा स्पेशल ड्राइव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
डाकघर
डाकघर
प्रतीकात्मक फोटो.

बिहारशरीफ. स्थानीय प्रधान डाकघर में जल्द ही बिजली बिल जमा करने, रेलवे व हवाई जहाज की टिकट बुकिंग सहित अन्य डिजिटल सुविधायें मिलने लगेगी.

इसकी जानकारी देते हुए प्रधान डाकघर के डाकपाल अमलेश कुमार ने बताया कि बिजली बिल, रेलवे, हवाई जहाज टिकट की बुकिंग के साथ ही होटल बुकिंग आदि की सुविधा जल्द ही मिलने लगेगी.

उन्होंने बताया कि प्रधान डाकघर में 29 दिसंबर को आधार के लिये स्पेशल ड्राइव चलाया जायेगा. सुबह नौ बजे से संध्या छह बजे तक इस ड्राइव के तहत लोग आधार में त्रुटि को दूरकर सकते हैं.

साथ ही उस दिन नया आधार भी बनाया जायेगा. इसके लिये 26 दिसंबर से ही एडवांश बुकिंग की जा रही है.

अग्रिम बुकिंग में लोगों को एक सीरियल नंबर दिया जायेगा, जिसमें समय का उल्लेख रहेगा. निर्धारित तिथि को निर्धारित समय पर लोग उपस्थित होकर अपने आधार में त्रुट को दूर करा सकते हैं और नया आधार बनवा सकते हैं.

कोरोना के कारण इस स्पेशल ड्राइव में भीड़ अधिक न लग पाये, इस बात को ध्यान में रखते हुए अग्रिम बुकिंग की व्यवस्था की गयी है.

डाकपाल ने बताया कि 30 दिसंबर को नालंदा मंडल के सभी डाकघरों के कॉमन सर्विस सेंटर में स्पेशल ड्राइव चलाया जायेगा.

इस ड्राइव में मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज, बीमा प्रीमियम आसानी डाकघर के काउंटर से जमा किया जा सकता है.

उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे डाकघर द्वारा दी जाने वाली इन सुविधाओं का स्वयं लाभ उठायें और साथ अपने नाते, रिश्तेदारों, कुटुंबों व परिजनों को भी इस सुविधा का लाभ उठाने के लिये प्रेरित करें.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें