34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Patna Weather: पटना में लगातार चौथे दिन कोल्ड-डे, फतुहा, धनरुआ और सम्मतचक का तापमान 6.1 डिग्री पहुंचा

Patna Weather News बिहार मौसम सेवा केंद्र की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को पटना जिले के धनरुआ, फतुहा और संपतचक में 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो जिले में इस सीजन का सबसे कम तापमान है.

Patna Weather News पटना में लगातार चौथे दिन सोमवार को भी कोल्ड-डे की स्थिति रही. सुबह घने कोहरे के बाद दिन में भी थोड़ देर के लिए बेहद हल्की धूप निकली. दिन भर पछुआ हवा व कम तापमान के कारण लोगों को कनकनी का सामना करना पड़ा.

बिहार मौसम सेवा केंद्र की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को पटना जिले के धनरुआ, फतुहा और संपतचक में 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो जिले में इस सीजन का सबसे कम तापमान है. वहीं, पटना एयरपोर्ट पर शहर का न्यूनतम तापमान 7.5 और अधिकतम तापमान 16.4 डिग्री सेल्सियस मापा गया.

तीन डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान बढ़ने की संभावना

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार अगले तीन दिनों में शहर के न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हो सकती है. फिलहाल पटना सहित पूरे राज्य में सर्द पछुआ हवाएं चल रही हैं. एक चक्रवाती परिसंचरण दक्षिणी बंग्लादेश के ऊपर बना हुआ है. इससे मौसम में परिवर्तन हो रहे हैं. मंगलवार को भी कोल्ड-डे की स्थिति बन सकती है. पछुआ हवा चलने से लोगों को कनकनी का सामना करना पड़ सकता है.

ऐसे घटा जिले का न्यूनतम तापमान

तारीखन्यूनतम तापमान डिग्री सेल्सियस में

15 जनवरी – 7.5

14 जनवरी – 9.8

13 जनवरी – 7.1

12 जनवरी – 8.1

11 जनवरी – 11.6

10 जनवरी – 13.0

क्या है पटना में न्यूनतम तापमान का रिकॉर्ड

वर्ष 2022 के 31 जनवरी को 3 डिग्री सेल्सियस

वर्ष 2021 के 20 जनवरी को 6.6 डिग्री सेल्सियस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें