27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Weather: भागलपुर-पूर्णिया-सुपौल व आसपास की वेदर रिपोर्ट पढ़िए, अगले 4 दिनों के तापमान की आयी जानकारी..

Bihar Weather: बिहार में कोसी-सीमांचल व अंग क्षेत्र के जिलों में मौसम के तेवर कैसे रहेंगे, गर्मी और तापमान की जानिए जानकारी..

Bihar Weather: बिहार में इन दिनों प्रचंड गर्मी पड़ रही है. गर्म हवा लोगों को झुलसा रही है. सुबह 10 बजे के बाद ही गर्मी के तेवर सख्त हो रहे हैं. चिलचिलाती धूप का सामना लोगों को करना पड़ रहा है. वहीं गर्म हवा के प्रवाह को देखते हुए लोग बेवजह अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे. दोपहर में सड़कों पर कर्फ्यू जैसे हालात दिखते हैं. 40 शहरों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री के ऊपर दर्ज किया गया. शेखपुरा में 44 डिग्री से भी अधिक पारा दर्ज किया गया. भागलपुर, बांका, पूर्णिया समेत कोसी-सीमांचल व अंग क्षेत्र में भी अभी इस लू वाली गर्मी का दौर जारी रहेगा.

मौसम विभाग का अलर्ट जारी..

बिहार गर्म हवा के झोंके से झुलस रहा है. दिन ही नहीं बल्कि रात में भी भीषण गर्मी लोगों को सता रही है. मौसम विभाग ने बताया कि अगले पांच दिनों तक अभी इस झुलसाने वाली गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं के बराबर है. भागलपुर, बांका, खगड़िया आदि जिलों में उष्ण लहर का सामना लोग कर रहे हैं. उत्तरी और पश्चिमी बिहार के लिए गर्म हवा के झोंके चलने के आसार को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

भागलपुर का मौसम कैसा रहेगा..

भागलपुर में मौसम के तेवर कभी नरम तो कभी गरम दिख रहे हैं. शनिवार को सूरज के तेवर थोड़े नरम हुए. तापमान तीन डिग्री कम हुआ. पछिया हवा भी हल्की कम रफ्तार के साथ चली. अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री दर्ज किया गया. जबकि शुक्रवार को पारा 41 डिग्री को पार कर गया था. बीएयू सबौर के ग्रामीण कृषि मौसम सेवा के नोडल पदाधिकारी डॉ सुनील कुमार ने बताया कि 28 अप्रैल से 2 मई तक तापमान में बढ़ोतरी रहेगी. अभी बारिश की संभावना नहीं है.

ALSO READ: Bihar Weather: आग उगल रहा आसमान, पारा 44.4 डिग्री पार, जानें बिहार में कब तक रहेगा हीट वेव का मौसम

पूर्णिया का मौसम कैसा रहेगा..

पूर्णिया में शनिवार को तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. शनिवार को पारा 40 के पार चला गया. शनिवार को पूर्णिया का अधिकतम तापनमान 41.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने अनुमान किया है कि अभी गर्मी और बढ़ेगी. 1 मई तक राहत की उम्मीद नहीं है.

पूर्णिया में तापमान की संभावना पर एक नजर..

दिनांक-अधिकतम तापमान

  • 27 अप्रैल- 41.0 डिग्री
  • 28 अप्रैल- 42.0 डिग्री
  • 29 अप्रैल- 42.0 डिग्री
  • 30 अप्रैल- 42.0डिग्री
  • 01 मई -42.0 डिग्री
  • 02 मई -40.0 डिग्री
  • 03 मई- 39.0 डिग्री

मुंगेर का मौसम

मुंगेर जिले का पारा शनिवार को 42 डिग्री तक पहुंच गया. वहीं पूरे दिन 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गर्म हवा चली जिससे हीट वेब की स्थिति और गंभीर हो गयी. मौसम विभाग ने रविवार का पारा 42 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान किया है. जबकि अगले पांच दिनों तक मुंगेर में गर्मी की मार से राहत मिलने की उम्मीद नहीं जतायी है.

अगले पांच दिनों का जिले में तापमान

तिथि-अधिकतम तापमान

  • 28 अप्रैल- 42 डिग्री
  • 29अप्रैल- 41 डिग्री
  • 30अप्रैल- 42 डिग्री
  • 1 मई- 41 डिग्री
  • 2 मई- 43 डिग्री

सुपौल और मधेपुरा का मौसम

सुपौल में 40.5 डिग्री वाली गर्मी का सामना लोगों ने शनिवार को किया. अगले चार दिनों तक गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है. 40-43 डिग्री सेल्सियस तक तापमान जा सकता है. हीटवेव के कारण लू चलने की संभावना भी जतायी जा रही है. मधेपुरा में भी 41 डिग्री तक पारा पहुंच चुका है. फिलहाल राहत के आसार नहीं हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें