1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar state latest hindi news 28 may 2020

Bihar News : सीटीइटी पास डीएलएड वालों को मिलेगा आवेदन का मौका, पढ़ें बिहार की टॉप 5 खबरें

By Shaurya Punj
Updated Date

प्राथमिक शिक्षकों के करीब 90 हजार पदों के लिए जारी छठे चरण की नियोजन प्रक्रिया में 18 महीने का डीएलएड करने वाले सिर्फ उन्हीं अभ्यर्थियों को मौका मिलेगा, जिन्होंने जुलाई, 2019 में सीटीइटी पास किया है. दूसरी खबर ये है कि राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3036 हो गयी है. बुधवार को 68 नये मामले सामने आये. इनमें सबसे अधिक अररिया के 15 संक्रमित हैं. इसके अलावा मधेपुरा में नौ, सीतामढ़ी में छह, अरवल में पांच, दरभंगा, कैमूर व सारण में चार-चार, पूर्णिया, औरंगाबाद व सहरसा में तीन-तीन, सुपौल, मुजफ्फरपुर व बेगूसराय दो-दो और किशनगंज,पटना, सीवान, नवादा, बेगूसराय व वैशाली से एक-एक नये पॉजिटिव मिले हैं. इसके अलावा गुरुवार से अगले 72 घंटे के बीच तेज हवा के साथ मूसलधार वर्षा की संभावना है. इससे लोगों को गर्मी राहत मिलेगी. आकाश में बादल छाये रहेंगे. बीएयू मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार 28 से 30 मई के बीच 30 मिमी तक वर्षा होने की संभावना है. आइए बिहार राज्य से जुड़ी प्रमुख खबरों पर एक नजर डालते हैं

प्राथमिक शिक्षकों के करीब 90 हजार पदों के लिए जारी छठे चरण की नियोजन प्रक्रिया में 18 महीने का डीएलएड करने वाले सिर्फ उन्हीं अभ्यर्थियों को मौका मिलेगा, जिन्होंने जुलाई, 2019 में सीटीइटी पास किया है.

राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3036 हो गयी है. बुधवार को 68 नये मामले सामने आये. इनमें सबसे अधिक अररिया के 15 संक्रमित हैं. इसके अलावा मधेपुरा में नौ, सीतामढ़ी में छह, अरवल में पांच, दरभंगा, कैमूर व सारण में चार-चार, पूर्णिया, औरंगाबाद व सहरसा में तीन-तीन, सुपौल, मुजफ्फरपुर व बेगूसराय दो-दो और किशनगंज,पटना, सीवान, नवादा, बेगूसराय व वैशाली से एक-एक नये पॉजिटिव मिले हैं.

गुरुवार से अगले 72 घंटे के बीच तेज हवा के साथ मूसलधार वर्षा की संभावना है. इससे लोगों को गर्मी राहत मिलेगी. आकाश में बादल छाये रहेंगे. बीएयू मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार 28 से 30 मई के बीच 30 मिमी तक वर्षा होने की संभावना है.

गोपालगंज के हथुआ थाना क्षेत्र में हुए तिहरे हत्याकांड की जांच के लिए राज्य सरकार ने विशेष जांच टीम (एसआइटी) कर दी है. सारण रेंज के डीआइजी को इसकी कमान सौंपी गयी है. पुलिस इस मामले में जदयू के विधायक अमरेंद्र पांडेय की संलिप्तता की जांच कर रही है.

प्रखंड कोरेंटिन सेंटर पर 14 दिन की अवधि पूरा कर होम कोरेंटिन में जाने वाले लोगों के घर पर पोस्टर चस्पा किया जायेगा. पोस्टर में होम कोरेंटिन के नियमों और कितने दिन तक रहना है, इसकी पूरी जानकारी रहेगी. यह निर्देश जिलाधिकारी कुमार रवि ने बुधवार को हिंदी भवन में कोषांग के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में दिया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें