21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: दरभंगा में व्यवसायी का अपहरण, जानिए कैसे पुलिस ने नाकाबंदी कर किया बरामद

Crime News: बिहार के दरभंगा में व्यवस्यी को बदमाशों ने अगवा किया था. इसके बाद पुलिस ने इसे नाकाबंदी कर बरामद कर लिया है. साथ ही दो अपहरणकर्ता को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Crime News: बिहार के दरभंगा जिले के पतोर ओपी क्षेत्र स्थित खैरा गांव से एक युवक का स्कार्पियो सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया. पुलिस को घटना की जानकारी दी गई. इसके बाद पुलिस ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई की है. जिले के कई थाने की पुलिस ने नाकाबंदी कर चेकिंग अभियान शुरू दिया. उसी क्रम में लहेरियासराय थाने की पुलिस ने पंडासराय से स्कार्पियो को जब्त कर अपहृत युवक को सकुशल बरामद कर लिया है. साथ ही दो बदमाश को स्कार्पियो से गिरफ्तार कर लिया है. जबकि, शेष तीन बदमाश स्कॉर्पियो से फरार हो गए है.

स्कार्पियो से युवक का हुआ था अपहरण

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि विकास व उनके दो साथी बाइक पर सवार होकर अपने गांव खैरा से उघरा गांव जा रहे थे. इसी क्रम में सफेद रंग की स्कार्पियो में सवार बदमाश ने गाड़ी से ही बाइक पर डंडे चलाए, जिससे बाइक सवार भैरव सदा के सिर में काफी चाेट लग गई. बावजूद इसके भैरव सहित दाे लोग भाग भाग निकले. वहीं, बदमाश विकास काे अपने कब्जे में लेकर स्कार्पियाे से भाग निकले. जिसके बाद अपनी जान बचाकर भागे युवकाें ने घटना की जानकारी विकास के परिजनाें काे दी.

Also Read: BPSC 68वीं परीक्षा का 14 जनवरी तक इंटरव्यू, दिव्यांग अभ्यर्थी के लिए अहम नोटिस जारी, इस लिंक से करें चेक
अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी

वहीं, गिरफ्तार बदमाशों में बहादुरपुर थाना क्षेत्र के तारालाही निवासी राकेश यादव और राजा कुमार ठाकुर शामिल हैं. उधर, पुलिस शेष बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी करने में जुटी है. दूसरी ओर अपहृत युवक ने पुलिस को बताया है कि उसे सभी आरोपितों ने गांव के पास ही जबरदस्ती गाड़ी में बैठा लिया. वह लोग कौन थे मैं नहीं पहचान रहा हूं. बरामद युवक ने अपने आप को हीरा व्यवसायी बताया है. फिलहाल, पुलिस कुछ बोलने से परहेज कर रही है. लेकिन, इस पूरे मामले की जांच की जा रही है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है. वहीं, अन्य आरोपियों की तलाश जारी है. इन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जा सकता है.

Also Read: बिहार: भागलपुर में ऑनर किलिंग की वजह जानिए, भाई ने बहन-बहनाई और डेढ़ साल की भांजी को गोलियों से छलनी किया
कई इलाकों में पुलिस ने की थी घेराबंदी

पुलिस ने युवक का अपहरण होने के बाद उसे सकुशल बरामद कर लिया है. वहीं, इस मामले में पैसों की मांग की भी बात सामने आ रही है. युवक के साथ मारपीट भी हुई थी. खैरा निवासी विकास महतो उर्फ विवेक का अपहरण हुआ था. पुलिस ने काफी जल्दी घेराबंदी कर इसे बरामद किया है. साथ ही इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है. इनसे लगातार पुलिस की पूछताछ जारी है. पुलिस की ओर से कारोबारी के बरामदगी के लिए जिले के कई इलाकों में घेराबंदी की गई थी. इसके बाद इसे बरामद किया गया है. तीन अपराधी फरार हुए. इन्हें पकड़ने की कोशिश की जा रही है. इस मामले में अपराधियों के द्वारा पुलिसकर्मी बनकर अपहरण की घटना को अंजाम देने की बात भी सामने आ रही है.

शादी की नियत से युवती का अपहरण

इधर, बांका के शंभुगंज थाना क्षेत्र के एक गांव से शादी की नियत से एक युवती का अपहरण करने का मामला सामने आया है. घटना में पीड़ित पक्ष ने बाटो निवासी मनीष मंडल के खिलाफ अपहरण की शिकायत की है. पीड़ित ने बताया कि दो दिन पूर्व पुत्री घर से ट्यूशन पढ़ने के लिए निकली थी. जब शाम तक घर वापस नहीं पहुंची तो काफी खोजबीन किया. पुलिस इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष नीरज तिवारी ने मामले की जांच करने की बात कही है. पिछले एक सप्ताह के अंदर क्षेत्र में इस तरह की चौथी घटनाएं हो चुकी है.

प्राइवेट टैक्सी चालक ने छीना महिला का बैग

पटना में मुंगेर की रहने वाली कुमारी अर्चना से प्राइवेट टैक्सी चालक ने बैग छीन लिया. उस बैग में उनका लैपटॉप, चार्जर व दो हजार नकद था. यह घटना राजेंद्र नगर टर्मिनल के समीप घटित हुई. इस संबंध में अर्चना ने प्राइवेट टैक्सी चालक के खिलाफ में पत्रकार नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी है. उन्होंने टैक्सी चालक का नाम सुधीर कुमार सिंह बताया है और उसकी यूपीआइ आइडी भी दी है. बताया जाता है कि राजेंद्र नगर टर्मिनल से कुमारी अर्चना ने एक टैक्सी ली थी और जाने की तैयारी कर रही थी. इसी दौरान टैक्सी चालक ने उनसे बैग छीन लिया और भाग गया.

(दरभंगा से सूरज की रिपोर्ट.)

Also Read: बिहार में बिछेगा सड़कों का जाल, समस्तीपुर से दरभंगा जाना होगा आसान, गया-बिहारशरीफ सड़क को लेकर भी है ये प्लान

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें