34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार पुलिस व प्रशासन का बड़ा दावा, भाजपा नेता विजय सिंह की कैसे हुई मौत, पटना पुलिस ने खोज लिया सबूत!

एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि सीसीटीवी के फुटेज की जांच में पता चला कि विजय सिंह दोपहर 1.22 बजे दो लोगों के साथ जेपी गोलंबर से छज्जुबाग होते हुए जा रहे हैं. दोपहर 1.28 बजे बजे के फुटेज में यह दिख रहा है कि वे वापस उसी रास्ते से रिक्शा से जा रहे हैं.

पटना पुलिस और जिला प्रशासन ने दावा किया है कि भाजपा नेता विजय कुमार सिंह (BJP Leader Vijay Kumar Singh) डाकबंगला चौराहे की ओर गये ही नहीं. दोपहर में उन्हें छज्जुबाग की ओर जाते देखा गया. एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि सीसीटीवी के फुटेज की जांच में पता चला कि विजय सिंह दोपहर 1.22 बजे दो लोगों के साथ जेपी गोलंबर से छज्जुबाग होते हुए जा रहे हैं. दोपहर 1.28 बजे बजे के फुटेज में यह दिख रहा है कि वे वापस उसी रास्ते से रिक्शा से जा रहे हैं. उन्हें पहले तारा हॉस्पिटल ले जाया गया. विजय सिंह दोपहर 1.22 बजे से 1.27 बजे के बीच ही सड़क पर एक ट्रांसफार्मर के समीप खुद ही किसी कारण से गिर गये. इस बात की पुष्टि उनके साथ रहे दो लोगों ने भी की है.

गिरने की जगह से 50 मीटर दूर लगा है कैमरा: एसपी

एसएसपी ने बताया कि जिस जगह पर विजय सिंह के गिरने की बात सामने आयी है, वहां सीसीटीवी कैमरा नहीं है. हालांकि, वहां से 50 मीटर दूर एक एक कैमरा लगा हुआ है, जिसमें वे अपने दो साथियों के साथ पैदल जाते हुए दिख रहे हैं. विजय सिंह के साथी भरत प्रसाद चन्द्रवंशी ने बताया है कि वे लोग कार्यक्रम स्थल पहुंचे भी नहीं थे. एसएसपी ने कहा कि उस इलाके में न तो कोई पुलिसकर्मी था और न ही भगदड़ हुई थी. हालांकि, हर बिंदू पर छानबीन जारी है. मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया है. शरीर पर बाहर से कहीं भी चोट के निशान नहीं हैं. इस बीच भाजपा नेता विजय सिंह की मौत के मामले में गांधी मैदान थाने में यूडी केस दर्ज किया गया है.

Also Read: बिहार: भाजपा के विधानसभा मार्च पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, विजय कुमार सिन्हा हुए जख्मी
बैरिकेड़िंग तोड़ी गयी तो किया गया बल प्रयोग, मार्च करने की नहीं थी अनुमति

एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि भाजपा द्वारा गांधी मैदान के अंदर में सभा करने की अनुमति दी गयी थी. बिना अनुमति के मार्च निकाला गया. डाकबंगला चौराहे पर पुलिस से धक्का-मुक्की करने और आंख में मिर्ची पाउडर डाल कर बैरिके़डिग को तोड़ा गया. पूरी घटना का वीडियो मिल चुका है. कई पुलिसकर्मियों को चोटें आयी हैं. कुछ पत्रकारों ने सवाल किया कि वाई श्रेणी की सुरक्षा वाले भाजपा नेताओं पर भी लाठीचार्ज किया गया. इस पर एसएसपी ने कहा कि बैरिकेडिंग तोड़ कर आगे बढ़ने के प्रयास के कारण उन्हें रोकने के लिए बल का प्रयोग किया गया था. इस बीच डीएम ने पूरे घटनाक्रम पर एडीएम विधि-व्यवस्था, पटना और सिटी एसपी मध्य से 24 घंटे के अंदर संयुक्त जांच रिपोर्ट मांगी है.

Also Read: Bihar Breaking News Live: भाजपा नेता विजय सिंह का आज फतुहा में होगा अंतिम संस्कार, कई बड़े नेता होंगे शामिल
भाजपा बोली- लाठीचार्ज में हुई विजय सिंह की मौत

सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार में नीतीश-तेजस्वी के गठजोड़ से जंगलराज की स्थिति हो चुकी है. लाठीचार्ज की वजह से विजय सिंह की मौत हुई. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को राज्यपाल अगर बिहार आ जाते हैं, तो उनसे एक प्रतिनिधिमंडल मिलेगा और घटना की पूरी जानकारी देगा. साथ ही कल विधानमंडल में सरकार से जवाब मांगा जायेगा. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वाइ कटेगरी की सुरक्षा होने के बावजूद सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को खदेड़ कर पीटा गया. वे अस्पताल में भर्ती हैं. एक महिला कार्यकर्ता मीना झा को हेड इंज्युरी हो गयी है.

भाजपा नेता का फतुहा में होगा अंतिम संस्कार

पुलिस लाठीचार्ज में जहानाबाद जिला के भाजपा के महामंत्री विजय कुमार सिंह की मौत के बाद शुक्रवार को शव का दाह-संस्कार फतुहा स्थित सम्मसपुर श्मशान घाट पर दिन के 11 बजे दिन किया जायेगा. इसकी जानकारी फतुहा नगर भाजपा अध्यक्ष श्याम सुंदरकेशरी ने दी और बताया कि इनके अंतिम संस्कार में बिहार प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, राष्ट्रीय मंत्री ऋतु राज सिन्हा, पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बाढ़ संगठन जिलाध्यक्ष अरुण कुमार साह समेत तमाम बड़े नेता कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे. जहानाबाद के जिला मंत्री विजय सिंह की बहन का विवाह फतुहा के दरियापुर निवासी उमेश सिंह के पुत्र टाइगर सिंह से हुई है, जिनका फतुहा औद्योगिक क्षेत्र पर मॉल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें