1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bihar panchayat chunav 2021 darbhanga ke bahedee me 2 patniyon ko banaya mukhiya pad ka ummidvar rishtedaron ke beech kheench taan tej rdy

दरभंगा के बहेड़ी में दो पत्नियों को बनाया मुखिया पद का उम्मीद्वार, रिश्तेदारों के बीच खींच-तान...

पंचायत चुनाव में एक-दूसरे को पटखनी देने के लिए कई रिश्तेदारों ने प्रतिद्वंद्वी के रूप में नामांकन प्रत्र दाखिल किया है. समधपुरा में मुखिया पद पर हरेंद्र प्रसाद सिंह के साथ उनकी पत्नी धर्मशीला देवी ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Panchayat Chunav 2021
Bihar Panchayat Chunav 2021
pti

Bihar Panchayat Chunav 2021: पंचायत चुनाव में एक-दूसरे को पटखनी देने के लिए कई रिश्तेदारों ने प्रतिद्वंद्वी के रूप में नामांकन प्रत्र दाखिल किया है. समधपुरा में मुखिया पद पर हरेंद्र प्रसाद सिंह के साथ उनकी पत्नी धर्मशीला देवी ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया है.

बताया जाता है कि हरेंद्र प्रसाद सिंह के नामांकन के बाद बीमार स्थिति को देखते उनकी पत्नी ने भी नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. वहीं बेलही गांव के पूर्व पंसस बैजनाथ प्रसाद बैजू ने अपनी दोनों पत्नियों को अलग-अलग पंचायत से मुखिया पद के लिए नामांकन कराया है.

बैजू की पहली पत्नी उषा देवी अपनी पंचायत हावीडीह मध्य से तो दूसरी पत्नी नजमा खातून ने हावीडीह दक्षिणी पंचायत से नामांकन पत्र दाखिल किया. जोरजा पंचायत के वार्ड सात से तरुण कुमार ने वार्ड सदस्य पद से नामांकन दाखिल कि या तो उनकी पत्नी ने भी पंच पद से नामजदगी का पर्चा दाखिल किया है.

इससे पूर्व हथौड़ी उत्तरी के मुखिया हरेकृष्ण मंडल की हैट्रिक रोकने के लिए उनका पुत्र अजित कुमार भी नामांकन दाखिल कर मैदान में कूद पड़े हैं. नामांकन के अंतिम दिन हरहच्चा से काजल कुमारी सिंह ने हैट्रिक लगाने के प्रयास में मुखिया पद नामांकन पत्र दाखिल किया है. वहीं बिठौली पैक्स अध्यक्ष सह व्यापार मंडल अध्यक्ष घनश्याम राय ने भी मुखिया पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया है.

पहले चरण में इन 12 प्रखंडों में होगा मतदान

बिहार पंचायत चुनाव के पहले चरण में ज्यादातर नक्सल प्रभावित जिलों में चुनाव होने हैं. पहले चरण में 10 जिलो के 12 प्रखण्डों में वोटिंग होगी इसके लिए 2119 मतदान केंद्र बनाए गए है. पहले चरण के लिए 15318 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है. पहले चरण में रोहतास, कैमूर, गया, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल, नवादा, मुंगेर, बांका और जमुई जिले में चुनाव होना है. इसमें रोहतास के दावथ प्रखंड के 9 पंचायतों, संझौली प्रखंड के 6 पंचायतों में चुनाव होंगे.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें