1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news why son of mallah mukesh sahani is on target of rjd and tejashwi yadav what is recharge coupan dispute bihar politics bihar assembly news upl

आखिर सन ऑफ मल्लाह RJD की आंखों में कांटे की तरह चुभ क्यों रहे? क्या है ‘रिचार्ज कूपन’ विवाद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मत्स्य एवं पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी
मत्स्य एवं पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी
Twitter

बिहार विधानसभा के बजट सत्र (Bihar Budget Session) के दौरान सन ऑफ मल्लाह यानी मत्स्य एवं पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) विशेष रूप से राजद (RJD) सदस्यों के टारगेट पर हैं. कभी खुद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) तो कभी राजद का कोई और विधायक मुकेश सहनी पर हमला करने से नहीं चुकते. तेजस्वी ने ही बीते दिनों सदन में मुकेश सहनी पर तंज सकते हुए कहा था कि वो रिचार्ज कूपन (Recharge Coupan) हैं और कहा था कि पता न अगली बार रिचार्ज हो पाएगा या नहीं.यानी दोबारा मंत्री बनेंगे या नहीं.

बुधवार को भी विधान परिषद में मुकेश सहनी राजद के निशाने पर रहे. वहीं, सत्ता पक्ष के कई सदस्यों ने बड़े नाटकीय ढंग से इस पूरे मसले पर आग में घी डालने का काम किया. मुकेश सहनी जब अपने विभागीय बजट पर बहस का जवाब दे रहे थे, तभी राजद के सदस्यों विशेष कर सुनील सिंह और सुबोध कुमार ने कुछ कटाक्ष किया.

उन्होंने कहा कि यह सरकार मछुआरा समुदाय की अनदेखी कर रही है. उन पर जीविका दीदी को तरजीह दी जा रही है. इस पर मंत्री सहनी ने कहा कि आखिर आप लोगों को ‘सन ऑफ मल्लाह’ से दिक्कत क्या है? कहा कि आप लोगों की पार्टी में भी नहीं हूं. मैं यहां मजबूती हूं .फिर मैं आप लोगों को कांटे की तरह क्यों चुभ रहा हूं. मैं अपने काम से खुश हूं. मछुआरा समाज के लिए यह सरकार पूरी ताकत से काम रह रही है.

इससे पहले एमएलसी नीरज कुमार ने विपक्ष के सदस्यों से कहा कि आप लोगों को सहनी कांटे की तरह चुभते क्यों हैं? मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि सहनी हमारे साथ हैं. आपको दिक्कत क्या है? इस तरह इस दौर में जम कर हंसी- मजाक होता रहा.

झारखंड से आता है कूपन रिचार्ज के लिए फोन

‘रिचार्ज कूपन’ का मामला बिहार विधानमंडल के सत्र में दूसरी बार गूंजा. बिहार विधान परिषद में मुकेश सहनी ने कहा कि मुझे झारखंड से ‘रिचार्ज कूपन’ के लिए फोन आते हैं. हालांकि, मैंने उन पर ध्यान नहीं दिया. उन्होंने यह बात तब कही जब वे विधान परिषद में अपने मंत्रालय के बजट और योजनाओं के बारे में बता रहे थे. इस दौरान राजद एमएलसी सुबोध राय उन्हें बीच में टोक रहे थे. इस पर सहनी ने यह खुलासा किया.

हालांकि, उन्होंने साफ किया कि किसके फोन आते थे, यह नहीं बताऊंगा. मुकेश सहनी यहीं तक नहीं रुके, उन्होंने राजद एमएलसी सुबोध कुमार और सुनील सिंह से कहा कि आपके नेता का टॉक टाइम पांच साल तक के लिए खींच गया है. उनका निशाना तेजस्वी यादव पर था. उल्लेखनीय है कि पहली बार 25 फरवरी को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी को ‘रिचार्ज कूपन’ बताया था.तेजस्वी ने कहा था कि आप ‘रिचार्ज कूपन’ हैं...आपका रिचार्ज हो जायेगा?

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें