1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news one thousand pieces of opium plant seized in nalanda know how many types of drugs are made from it rdy

Bihar News: नालंदा में एक हजार पीस अफीम का पौधा जब्त, जानें इससे कितने प्रकार के ड्रग्स किये जाते है तैयार

बिहार के नालंदा जिले के प्रभारी डीएम नौशाद आलम के निर्देश पर उत्पाद विभाग की गठित विशेष टीम ने हरनौत थाना एरिया के भतियार गांव स्थित 825 वर्ग फीट के एक चिन्हित खेत से एक हजार पीस अफीम का पौधा जब्त किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नालंदा में एक हजार पीस अफीम का पौधा जब्त
नालंदा में एक हजार पीस अफीम का पौधा जब्त
फाइल फोटो

Bihar News: बिहार के नालंदा जिले के प्रभारी डीएम नौशाद आलम के निर्देश पर उत्पाद विभाग की गठित विशेष टीम ने हरनौत थाना एरिया के भतियार गांव स्थित 825 वर्ग फीट के एक चिन्हित खेत से एक हजार पीस अफीम का पौधा जब्त किया है.

यह कार्रवाई मंगलवार की दोपहर उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर विजय कुमार एवं इस कार्य के लिये डीएम दवारा नियुक्त मजिस्ट्रेट हरनौत वीडीओ की मौजूदगी में की गयी. उत्पाद अधीक्षक विजय दूबे ने बताया कि इस संबंध में खेत के मालिक व भतियार गांव निवासी स्व. बखोरी महतो के पुत्र सत्येंद्र सिंह एवं राजेंद्र सिंह के उपर अनुचित खेत व व्यापार के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

रिश्ते में दोनों एक दूसरे के सहोदर भाई हैं. इन दोनों की गिरफ्तारी के लिये उनके संभावित ठिकानों पर निरंतर छापेमारी की जा रही है. इंस्पेक्टर विजय कुमार ने बताया कि अफीम से हिरोइन, कोकीन व चरस आदि ड्रग्स तैयार किया जाता है.

उन्होंने बताया कि छापेमारी टीम में एएसआई पंकज कुमार, प्रशिक्षु एएसआई मोहम्मद इरशाद, सिपाही विश्वजीत कुमार सिंह, रजत चौधरी राजेश कुमार, सविता कुमारी, नेहा कुमारी, गुड़िया कुमारी व रूमा कुमारी आदि शामिल थी. इधर, टीम की इस बड़ी कार्रवाई से अनुचित खेती व इसके व्यापार में संलिप्त लोगों में कार्रवाई के भय से हड़कंप मच गया है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें