1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news booking of medical kit starts medicines reach the homes of corona victims today asj

Bihar News : मेडि‍कल किट की बुकिंग शुरू, आज कोरोना पीड़ि‍तों के घर पहुंच जायेंगी दवाएं

दूर-दराज के इलाके में 24 घंटे के अंदर हर हाल में पैकेट पहुंच जाएं. इसके लिए कोवि‍ड पीड़ि‍तों से किसी तरह का कोई शुल्‍क नहीं लि‍या जायेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना किट
कोरोना किट
फाइल

सुबोध कुमार नंदन,पटना. पायलट प्रोजेक्‍ट के तहत राज्‍य स्‍वाथ्‍य समि‍ति ने डाक विभाग के जरि‍ये गुरुवार को देर शाम तक होम आइसोलेशन में रहने वाले कोराना पीड़ि‍तों के लिए लगभग 400 मेडिकल कि‍ट की बुकिंग करायी गयी. मेडि‍कल किट पहुंचाने की जि‍म्‍मेदारी रेल डाक सेवा (आरएमएस) को दि‍या गया है.

इस काम में नेशनल शॉर्टिंग हब और इंटरा शॉर्टिंग हब के कर्मचारि‍यों का सहयोग लिया जा रहा है. ज्ञात हो कि प्रभात खबर ने 31 दिसंबर को बिहार में डाक विभाग कोरोना पीड़ितों के घर तक मुफ्त में पहुंचायेगा दवाएं नाम के शीर्षक से खबर प्रकाशि‍त की थी.

डाक विभाग से मि‍ली जानकारी के अनुसार मेडिकल किट की बुकिंग हर दिन नि‍बंधि‍त होने वाले संख्या के अनुसार बुकिंग की गयी. इसकी सूचना पटना सेंटर को भेजी जायेगी. बुकिंग के अगले दि‍न कोरोना पीड़ि‍तों के घर या वे जहां होम अइसोलेट होंगे, डाक विभाग का प्रयास होगा कि सौ फीसदी मेडिकल किट कोरोना पीड़ि‍तों तक पहुंचा दी जाये.

वहीं दूर-दराज के इलाके में 24 घंटे के अंदर हर हाल में पैकेट पहुंच जाएं. इसके लिए कोवि‍ड पीड़ि‍तों से किसी तरह का कोई शुल्‍क नहीं लि‍या जायेगा. साथ ही पोस्टमैन को विशेष रूप से प्रशिक्षित किया गया है, ताकि सुरक्षित तरीके से दवाओं का वितरण कर सके. वहीं निगरानी की विशेष टीम का गठन किया गया है, जो अपने-अपने डिविजन के स्तर पर निगरानी रखेंगी.

एक नजर

  • -सूबे में डाक वि‍भाग का नेटवर्क

  • -33 प्रधान डाकघर

  • -1040 उपडाकघर

  • -8044 शाखा डाकघर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें