1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar mlc chunav 2021 latest news nomination process start vidhan parishad seat bjp and rjd candidate name not final avh

Bihar News : उम्मीदवारों को लेकर BJP-RJD में फंसा पेंच, दो MLC सीटों के लिए पहले दिन एक भी नामांकन नहीं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
MLC Chunav
MLC Chunav
Prabhat khabar

Bihar MLC Chunav : बिहार विधान परिषद की रिक्त दो सीटों पर सोमवार से नामांकन की प्रक्रिया आरंभ हो गयी है. नामांकन के पहले दिन किसी भी दल के प्रत्याशी द्वारा नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया. परिषद की इन दोनों सीटों पर विधानसभा कोटे के से चुनाव होना है. विधायक इसके मतदाता हैं.

विधान परिषद की ये दोनों सीटें भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी और भाजपा के विधान पार्षद विनोद नारायण झा के इस्तीफे के बाद रिक्त हुई है. इन दोनों सीटों पर 18 जनवरी तक नामांकन की अंतिम तिथि निर्धारित की गयी है जबकि 19 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी. आयोग द्वारा 21 जनवरी तक नाम वापसी की अंतिम तिथि निर्धारित की गयी है. आयोग ने 28 जनवरी को दोनों सीटों के लिए मतदान की तिथि निर्धारित की है.

बीजेपी-राजद में फंसा पेंच- बताया जा रहा है कि दोनों सीट पर बीजेपी और राजद के उम्मीदवारों को लेकर पेंच फंसा हुआ है. वर्तमान खाली हुए दोनों सीट पर बीजेपी का कब्जा था, लेकिन अब इसमें से एक सीट बीजेपी को राजद के खाते में देना होगा. वहीं दोनों दलों ने अभी तक उम्मीदवार का नाम फाइनल नहीं किया है. इस चुनाव में बीजेपी को एक सीट का नुकसान हो सकता है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें