1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar election 2020 ljp chief chirag paswan praises pm modi and target cm nitish kumar ahead amit shah and bihar vidhan sabha chunav 2020 upl

Bihar Election 2020: चिराग पासवान ने कहा- मैं BJP को धर्म संकट में नहीं डाल सकता, पीएम मोदी भी चाहें तो मेरे खिलाफ बोलें..

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लोजपा प्रमुख चिराग पासवान
लोजपा प्रमुख चिराग पासवान
Twitter

Bihar Election 2020, Chiarg Paswan News: बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए से अलग हो कर मैदान में उतरी लोजपा की जदयू और भाजपा से खटपट अब बढ़ गई है. लगातार हो रहे हमलों से परेशान लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने रविवार को ये कह दिया कि मैं भाजपा को धर्म संकट में नहीं डाल सकता. पीएम मोदी अपना गठबंधन धर्म निभाएं. वो चाहें तो मेरे खिलाफ भी बोलें.

हालांकि ये बात उन्होंने तंजात्मक लहजे में कही है. उन्होंने ट्वीट किया- मैं नहीं चाहता की मेरी वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी किसी संकट में पड़ें. वे अपना गठबंधन धर्म निभाएं. आदरणीय मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश जी जी को संतुष्ट करने के लिए मेरे ख़िलाफ़ भी कुछ कहना पड़े तो निस्संकोच कहें. बता दें कि चिराग का बयान तब आया है जब शनिवार शाम अमित शाह ने लोजपा-भाजपा और जदयू के संबंधों पर खुल कर बातचीत की.

चिराग ने आगे लिखा- नीतीश कुमार जी को भाजपा के साथियों का धन्यवाद करना चाहिए की वे मुख्यमंत्री के ख़िलाफ़ इतना आक्रोश होने के बावजूद गठबंधनधर्म निभा रहे है और हर दिन नीतीश कुमार जी को प्रमाणपत्र देते है की वे चिराग के साथ नहीं है.

चिराग ने सीएम नीतीश पर लगाया बड़ा आरोप

इससे पहले चिराग ने कई ट्वीट के जरिए सीएम नीतीश को घेरा. उन्होंने लिखा कि आदरणीय नीतीश कुमार जी ने प्रचार का पूरा ज़ोर मेरे और प्रधानमंत्री जी के बीच दूरी दिखने में लगा रखा है. बांटो और राज करो की नीति में माहिर मुख्यमंत्री जी हर रोज़ मेरे और भाजपा के बीच दूरी बनाने का प्रयास कर रहे हैं.मेरे और प्रधानमंत्री जी के रिश्ते कैसे है मुझे यह प्रदर्शन करने की ज़रूरत नहीं है. पापा जब अस्पताल में थे तब से लेकर उनकी अंतिम यात्रा तक उन्होंने मेरे लिए जो कुछ किया उसे मैं कभी नहीं भूल सकता.

वहीं एएनआई से बात करते हुए चिराग ने कहा कि मेरा मानना है कि नीतीश कुमार के पास अब आगे का विजन नहीं है. उन्होंने युवा नेताओं को खारिज कर दिया जबकि वो खुद जेपी आंदोलन के बाद युवा नेता के तौर पर उभरे थे. हम लोग सतर्क हैं और बिहार के लिए सोच सकते हैं. बिहार की जनता ने उन्हें 15 साल काम करने का मौका दे दिया है.

चिराग ने कहा कि मोदी जा का आदर क्यों नहीं करना चाहिए? मेरे पापा जब आईसीयू में थे तो वही थे जिन्होंने मेरी खबर ली. सीएम नीतीश मेरे और भाजपा के बीच दूरी बनाने का प्रयास कर रहे हैं. गौरतलब है कि लोजपा बिहार में एनडीए गठबंधन से अलग होकर चुनाव लड़ रही है. हालांकि लोजपा केंद्र में अभी भी एनडीए के साथ ही है. लोजपा नेता चिराग पासवान एक ओर बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं वहीं प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ़ कर रहे हैं.

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें