1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar coronavirus update vip president mukesh sahni released help line number for food of covid patients and family members upl

कोविड पीड़ित और परिजनों के भोजन के लिए वीआइपी अध्यक्ष मुकेश सहनी ने जारी किया हेल्प लाइन नंबर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना के अस्पतालों में कोरोना मरीजों को मछली-चावल खिला रहे हैं मंत्री मुकेश सहनी
पटना के अस्पतालों में कोरोना मरीजों को मछली-चावल खिला रहे हैं मंत्री मुकेश सहनी
Prabhat khabar

Bihar Coronavirus Update: वीआइपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मंत्री पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग मुकेश सहनी ने शुक्रवार को हेल्पलाइन नंबर 7280055548 जारी किया है. उन्होंने कहा कि पटना के सभी सरकारी अस्पतालों में भर्ती कोविड पीड़ित और परिजन इस हेल्पलाइन नंबर पर अपना नंबर नोट कराकर या हमारे आवास 6 स्ट्रैण्ड रोड से शुद्ध शाकाहारी एवं माछ-भात खाना प्राप्त कर सकते हैं.

हेल्पलाइन नंबर के द्वारा परिजनों को उनके निकटतम स्थान तक सुविधानुसार खाना पहुंचाया जा रहा है. आज तीसरे दिन भी सैकड़ों की संख्या में माछ-भात और शुद्ध शाकाहारी खाना पैक कर वितरण किया गया. उन्होंने कहा कि मछली खाने से इम्यून सिस्टम मजबूत होता है, लोगों में डिप्रेशन (अवसाद) की समस्या नहीं होती है, हृदय और रक्त चाप ठीक रहता है और भी बहुत सारे फायदे हैं.

बता दें कि विकासशील इंसान पार्टी ( VIP ) की ओर से पटना के PMCH, NMCH, IGIMS, AIIMS और दूसरे सरकारी अस्पतालों में कोरोना मरीजों को मछली-चावल और शाकाहारी भोजन मुहैया कराया जा रहा है.

कोरोना ने किया बेदम

कोरोना संक्रमण की रफ्तार का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि राज्य में एक अप्रैल को कोरोना से संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या मात्र 1907 थी, लेकिन अप्रैल के अंत में यह आंकड़ा एक लाख के पार चला गया. स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में कमी से भले ही लोगों की परेशानी बढ़ी हो, लेकिन सरकार ने कोरोना की रफ्तार को गंभीरता से लिया. इसी का परिणाम है कि पहली बार केवल अप्रैल माह में ही चार बार आदेश जारी कर प्रतिबंधों को क्रमश: कड़ा किया गया.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें