1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar coronavirus update dead body of corona patient in hospital for 20 hours angry people attack on doctors bihar news upl

कोरोना से मौत के बाद शव 20 घंटे तक अस्पताल में पड़ा रहा, नाराज परिजनों ने की डॉक्टर से मारपीट, दो हिरासत में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हथुआ प्रशासन ने अस्पताल में पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित किया.
हथुआ प्रशासन ने अस्पताल में पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित किया.
prabhat Khabar

Bihar Coronavirus Update: बिहार के गोपालगंज जिले के हथुआ स्थितअनुमंडलीय अस्पताल में बने कोविड सेंटर में इलाज के दौरान एक मरीज की मौत हो गयी. इसके बाद आक्रोशित परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगा कर मारपीट की. सूचना पर हथुआ प्रशासन ने अस्पताल में पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित किया. साथ ही दो लोगों को हिरासत में ले लिया.

घटना सोमवार की देर रात की बतायी जा रही है. बताया जाता है कि सिंगहा गांव के वीरेंद्र मिश्र की तबीयत अचानक बिगड़ गयी. उन्हें आनन-फानन में परिजनों ने अनुमंडलीय अस्पताल लाया. जहां मरीज का ऑक्सीजन लेवल कम होने के कारण आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कर दिया गया. लेकिन मरीज की स्थिति बिगड़ने लगी. आरोप है कि ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर डेढ़ घंटा के बाद मरीज के पास पहुंचे, लेकिन मरीज की मौत हो चुकी थी.

मौत की सूचना पर परिजन आक्रोशित हो गये और डॉक्टर के साथ दुर्व्यवहार व मारपीट शुरू कर दी. सूचना पर हथुआ एसडीओ अनिल कुमार रमण, बीडीओ रवि कुमार, सीओ विपिन कुमार सिंह, सब इंस्पेक्टर धनंजय कुमार दल बल के साथ पहुंचे. वहां स्थिति बेकाबू देख परिजनों की जमकर धुनाई की. वहीं भाग रहे दो लोगों को हिरासत में ले लिया.

हिरासत में लिये गये आरोपित मृतक के भाई सुदीष मिश्र तथा मृतक के पुत्र अमित मिश्र हैं. प्रशासन का आरोप है कि परिजनों के आक्रोश व हंगामा के कारण एक अन्य मरीज की मौत हो गयी. डॉक्टर के साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर अस्पताल में तैनात डॉक्टर व कर्मी दो घंटे तक हड़ताल पर चले गये. इसको लेकर मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

उपस्थित अधिकारियों के घंटों समझाने के बाद डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी काम पर लौटे. इधर, मंगलवार की सुबह डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी, एसपी आनंद कुमार अस्पताल पहुंचे. जहां घटना की जानकारी ली. डीएम ने कहा कि डॉक्टर के साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर दोषियों पर कार्रवाई होगी. घटना के बाद अस्पताल की सुरक्षा को लेकर पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है. सिंगहा गांव के मृत वीरेंद्र मिश्र की पुत्री की शादी आठ मई को होने वाली थी.

शादी को लेकर घर में तैयारी चल रही थी. लेकिन अचानक वीरेंद्र मिश्र की मौत के बाद परिवार पर दुख का पहाड़ टूट गया है. परिवार में जहां खुशी का माहौल था, वहां गम का माहौल बना हुआ है. उधर, मृतक का शव 20 घंटे से अस्पताल में पड़ा रहा. शव को दाह-संस्कार करने के लिए भी कोई परिजन नहीं है. पुत्र और भाई डॉक्टर के साथ हुई मारपीट के मामले में पुलिस हिरासत में हैं.

हालांकि स्थानीय लोगों द्वारा प्रशासन से मृतक के पुत्र व भाई को छोड़ने के लिए विनती की गयी है, जिससे अस्पताल से शव को लाकर अंतिम दाह-संस्कार किया जा सके. लेकिन प्रशासन भी घटना को लेकर दोषियों पर कार्रवाई के लिए अड़ा हुआ है. एसडीओ ने बताया कि अस्पताल में डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी अपने काम पर वापस लौट गये हैं. भर्ती मरीजों का इलाज चल रहा है.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें