1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar coronavirus update chief of four hospitals including ima demanded lockdown in bihar me corona case update upl

बिहार का हाल कोरोना से बेहाल, 4 सबसे बड़े अस्पतालों के प्रमुख ने की तत्काल लॉकडाउन लगाने की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में कोरोना मौत का तांडव कर रहा है.
बिहार में कोरोना मौत का तांडव कर रहा है.
Prabhat khabar

Bihar Coronavirus Update: बिहार में कोरोना (Bihar Me Corona) मौत का तांडव कर रहा है.कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) बिहार शाखा ने बिहार समेत संपूर्ण देश में केंद्र सरकार से संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown in Bihar) लगाने की मांग की है.

आइएमए के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने बताया कि कोरोना का प्रकोप बिहार में पूरी तरह से फैल गया है देखते हुए सरकार से संपूर्ण लॉक लॉक डाउन की मांग की है जिसका समर्थन एम्स के डायरेक्टर डॉ पीके सिंह आइएमएस के डायरेक्टर डॉ एन आर विश्वास समेत सभी मेडिकल कॉलेज के अध्यक्ष व सीनियर डॉक्टरों ने की है.

बता दें कि रविवार के सरकारी आंकड़े के मुताबिक, 24 घंटे में 97 लोगों की मौत हुई है. अलग अलग आंकड़ों को देखें तो ये संख्या 150 से ज्यादा का है. ये आंकड़ा डराने वाला है. रविवार को ही बिहार में कुल 13534 नए मामले आए हैं, इसमें सबसे अधिक पटना में 2748 नए मामले आए हैं. अब प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर एक लाख के पार हो गई है.

बढ़ते एक्टिव मामलों से अब प्रदेश का रिकवरी रेट भी गिरकर 77.36 पहुंच गया है. मार्च माह से अब तक राज्य सरकार ने चार बार कड़े प्रतिबंध जारी किए है. राज्य में शैक्षणिक संस्थान बंद हैं. नाइट कर्फ्यू लागू है. शाम चार बजे के बाद जुकानों का बंद करने का आदेश है. सार्वजिनक कार्यकर्मों पर रोक है. इतने एहतियात के बाद भी कोरोना संक्रमण के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे.

ऐसे में आईएमए सहित अलग अलग शहरों के व्यवसायी संगठनों ने सरकार से लॉकडाउन लगाने की मांग की है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आईएमए बिहार के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सहजानंद प्रसाद सिंह कहा कि बिहार में लॉकडाउन लागू करने की मांग को लेकर आईएमए आंदोलन करेगा. बता दें कि डॉ सहजानंद ने 15 दिन पहले दी देश में लॉकडाउन लागू करने की मांग की थी.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें