1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar coronavirus live update bihar breaking news in hindi covid cases in bihar patna gaya muzaffarpur bhagalpur darbhanga nalanda corona news corona vaccine in bihar nitish kumar upl

Bihar Coronavirus Update: सीएम नीतीश कुमार ने की बड़ी घोषणा, पटना IGIMS अस्पताल में कोरोना मरीजों का होगा मुफ्त इलाज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है.
बिहार में कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है.
Prabhat khabar

Bihar Coronavirus LIVE Update: बिहार में कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है. पूरे राज्य से हर दिन कोरोना के केस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. कोरोना संक्रमण का खतरा जिस तरह से बढ़ रहा है, वह अपने आप में एक नया रिकॉर्ड बनाने का कार्य कर रहा है. कोरोना की दूसरी लहर में अब रोजाना 11 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हो रहे हैं. अगले 10 दिन में दो लाख से ज्यादा नये केस आने की आशंका है. सबसे ज्यादा बिहार में हालात पटना के खराब हैं. बिहार की नीतीश सरकार इन तमाम चीजों पर नजर बनाए हुए हैं. लोगों की सहायता के लिए जो जरूरी कार्य है, उसे करने की बात कह रहे हैं. बिहार में कोरोना से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहें Prabhatkhabar.com के साथ

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्व मध्य रेलवे के सैकड़ों अधिक अधिकारी व कर्मचारी कोरोना की चपेट में

पूर्व मध्य रेलवे के सैकड़ों अधिक अधिकारी व कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ गये हैं. आंकड़ों की बात करें तो करीब 950 एक्टिव केस हैं. ट्रेन ऑपरेशन में ड्राइवर, गार्ड और स्टेशन मास्टर, इन तीनों का रोल अहम है. लेकिन, ये लोग कोरोना की चपेट में आते जा रहे हैं. कोरोना की दूसरी लहर में अब तक पूमरे के हाजीपुर स्थित मुख्यालय से लेकर सभी पांच रेल डिवीजनों में अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि कोरोना से रेलवे के कई अधिकारी व कर्मचारी संक्रमित हैं. लेकिन इसके बावजूद रेलवे पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. रेलवे के पास काफी स्टाफ है. कोरोना के कारण रेल के संचालन या अन्य किसी कार्य में कोई परेशानी नहीं हो रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

आइजीआइएमएस में अब तक करीब 106 डाॅक्टर, नर्स और दूसरे स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित

आइजीआइएमएस में कोरोना की इस दूसरी लहर में अब तक करीब 106 डाॅक्टर, नर्स और दूसरे स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हो चुके हैं. यहां से लगातार संक्रमित मिलते जा रहे हैं. दूसरी ओर पीएमसीएच में भी करीब 70 डाॅक्टर और करीब 55 नर्स समेत कई अन्य कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इतनी बड़ी संख्या में इनके संक्रमित होने से यहां का कामकाज भी प्रभावित हो रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना IGIMS अस्पताल में कोविड मरीजों का होगा मुफ्त इलाज-सीएम नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी घोषणा की है कि पटना के इंदिरा गांधी आयुर्वेदिक संस्थान में कोविड-19 के सभी मरीजों का मुफ्त इलाज किया जायेगा. इलाज का सारा खर्च राज्य सरकार उठाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

आइजीआइएमएस के 106 संक्रमित डाॅक्टरों और अन्य कर्मियों में मात्र एक अस्पताल में भर्ती

आइजीआइएमएस के 106 संक्रमित डाॅक्टरों और अन्य कर्मियों में से मात्र एक को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है. वह भी इसलिए कि उनमें डायबिटीज अनियंत्रित है. अन्य सभी लोग घरों पर होम आइसोलेशन में है. ऐसे में माना जा रहा है कि वैक्सीन कारगर साबित हो रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

आइजीआइएमएस में अब तक करीब 106 डाॅक्टर, नर्स और दूसरे स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित

कोरोना की दूसरी लहर तेजी से डाॅक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को भी अपना शिकार बना रही है. शहर के विभिन्न अस्पतालों में मैनपावर कोरोना संक्रमित हो रहा है. इससे मरीजों का इलाज भी प्रभावित हो रहा है.आइजीआइएमएस में कोरोना की इस दूसरी लहर में अब तक करीब 106 डाॅक्टर, नर्स और दूसरे स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हो चुके हैं. यहां से लगातार संक्रमित मिलते जा रहे हैं. दूसरी ओर पीएमसीएच में भी करीब 70 डाॅक्टर और करीब 55 नर्स समेत कई अन्य कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दिन के 2 बजे से शाम के 6 बजे तक उपलब्ध रहेंगे ये डॉक्टर

डॉ. रामपुकार चौधरी (7903982574)- दिन के 2 बजे से शाम के 6 बजे तक

डॉ. शशि शेखर (8210937143)-दिन के 2 बजे से शाम के 6 बजे तक

डॉ. शेखर कुमार (9264499643)-दिन के 2 बजे से शाम के 6 बजे तक

डॉ. अमित कुमार (9835436009)-दिन के 2 बजे से शाम के 6 बजे तक

डॉ. रजनीकांत (9470589651)-दिन के 2 बजे से शाम के 6 बजे तक

डॉ. राजीव बाबू सिंह (7488601077)- दिन के 2 बजे से शाम के 6 बजे तक

डॉ. अनिल सिंह (9431047874)-दिन के 2 बजे से शाम के 6 बजे तक

डॉ. सीपी सिंह (9810809048)-दिन के 2 बजे से शाम के 6 बजे तक

email
TwitterFacebookemailemail

सुबह 10 बजे से 2 बजे दिन तक फोन पर इन डॉक्टरों से ले सकेंगे जरुरी सलाह

(1). डॉ. अशोक कुमार (9431094835)- सुबह 10 बजे से 2 बजे दिन तक

(2). डॉ. प्रकाश सिन्हा (9431062640)- सुबह 10 बजे से 2 बजे दिन तक

(3). डॉ. अमरेश कुमार (8084933932)-सुबह 10 बजे से 2 बजे दिन तक

(4). डॉ. मयंक कुमार (7903092963)- सुबह 10 बजे से 2 बजे दिन तक

(5). डॉ. राजीव रंजन सिन्हा (9973516032)- सुबह 10 बजे से 2 बजे दिन तक

(6). डॉ. राजकुमार प्रसाद (9546783429)-सुबह 10 बजे से 2 बजे दिन तक

(7). डॉ. संतोष कुमार (9386380022)-सुबह 10 बजे से 2 बजे दिन तक

(8). डॉ. समीर कुमार (9308332471)-सुबह 10 बजे से 2 बजे दिन तक

email
TwitterFacebookemailemail

जदयू ने फ्री टेली कंसल्टेशन के लिए 41 डॉक्टरों की सूची जारी की.

जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा के निर्देशानुसार चिकित्सा प्रकोष्ठ ने कोरोना संकट के दौरान फ्री टेली कंसल्टेशन के लिए 41 डॉक्टरों की सूची गुरुवार को जारी की.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना के खिलाफ टीकाकरण ही सबसे प्रभावी हथियार-भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कोरोना टीकाकरण का दायरा बढाये जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और बिहार में इसे मुफ्त रखने के लिए राज्य सरकार का आभार प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ टीकाकरण ही सबसे प्रभावी हथियार है. ऐसे में 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाये जाने का निर्णय न सिर्फ इस महामारी के प्रभाव को काम करेगा. बल्कि, यह पूरे देश के लिए एक तरह का कोरोना कवच साबित होगा. बिहार सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार की जनता से अपने किये वादे के तहत राज्य की एनडीए सरकार ने 18 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों के लिए भी टीकाकरण की प्रक्रिया को निशुल्क रखा है. याद करें तो आज से तकरीबन एक साल पहले जब हमने अपने चुनावी संकल्प पत्र में यह वादा किया था. बाद में हमारे वैज्ञानिकों की मेहनत और केंद्र सरकार की नीतियों से देश ने दुनिया में सबसे सस्ते टीके तैयार कर देश के अरबों रु सफलतापूर्वक बचा लिए.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में युवाओं को कोरोना वैक्सीन देने की तैयारी शुरू

बिहार सहित पूरे देश में 18 वर्ष आयु से अधिक उम्र के नौजवानों को भी टीका लगाने की अनुमति दे दी गई है. जिसके बाद अब 1 मई से 18 से 44 साल आयु वाले युवकों को भी कोरोना का टीका दिया जायेगा. इस क्रम में बिहार में भी करीब 5 करोड़ युवा कोरोना वैक्सीन का डोज ले सकेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना से हुई मौतों का जिलेवार आंकड़ा 

जिला-मौत

पटना- 566

भागलपुर- 136

गया -91

मुजफ्फरपुर- 74

मुंगेर -72

सारण -71

नालंदा -70

दरभंगा -61

वैशाली -56

email
TwitterFacebookemailemail

आईसीयू से महज 20 फीसद ही स्वस्थ होकर लौटे घर 

पटना एम्स की आईसीयू में भर्ती होने वाले कोरोना संक्रमितों में महज 20 फीसद ही स्वस्थ होकर घर लौट पा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह आंकड़ा 2021 में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर हुए अध्ययन में सामने आया है. जो 20 फीसदी मरीज स्वस्थ हो रहे हैं, उन्हें भी अन्य परेशानियों की वजह से कुछ दिन और उपचार की जरूरत पड़ रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में बेकाबू कोरोना

अगर अब भी आप कोरोना संक्रमण को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं तो संभल जाइए. नहीं तो आप और आपका परिवार मुश्किल में पड़ जाएगा. बिहार में कोरोना बेकाबू है और इसके संक्रमण की रफ्तार की गति भयावह हो चली है. केवल अप्रैल में ही 50 हजार से ज्यादा नये मामले सामने आए हैं. एक अप्रैल को कोरोना के नये केस का आंकड़ा 488 था जो 22 अप्रैल तक 11489 हो गया. इससे पहले 21 अप्रैल 12222 नये मामले आए थे और 51 लोगों की मौत हुई थी.

email
TwitterFacebookemailemail

LJP की पश्चिम बंगाल अध्यक्ष मीरा चक्रवर्ती का निधन

लोक जनशक्ति पार्टी की पश्चिम बंगाल अध्यक्षा मीरा चक्रवर्ती का गुरुवार को निधन हो गया. उन्हें हार्ट अटैक आने के बाद मेडी व्यू निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

Corona In Bihar: जदयू नेता की कोरोना से मौत

जदयू के प्रदेश महासचिव एवं बेगूसराय के पूर्व जिलाध्यक्ष भोला कांत झा का निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि वो कोरोना संक्रमित थे. कई जदयू नेताओं ने ट्वीट कर भोला कांत झा के प्रति संवेदना प्रकट की है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना संकट के बीच पटना में बड़ा हादसा

कोरोना संकट के बीच पटना में शुक्रवार सुबह बड़ा हादसा हुआ. दानापुर में पीपापुल से एक पिकअप वैन गंगा में जा गिरी. हादसे में अब तक नौ लोगों की मौत की खबर है. वहीं 10 से 12 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. घटना के बाद से अफरातफरी का माहौल है. पीकअप वैन में सवार सभी अकिलपुर के रहनेवाले थे जो एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे थे.

email
TwitterFacebookemailemail

Corona in Bihar: घर में रहकर दे रहे वायरस को मात

राहत की बात यह है कि बड़ी संख्या में घर में रहकर लोग कोरोना को मात दे रहे हैं. इसमें संक्रमित की इच्छा शक्ति और पारिवारिक माहौल दवा की तरह काम कर रहा है. संक्रमण कम करने में घरेलू उपाय काम आ रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस पार्टी ने बनाया कंट्रोल रूम

प्रदेश कांग्रेस ने कोरोना पीड़ितों के सहायता के लिए पटना के सदाकत आश्रम में कंट्रोल रूम का गठन किया गया है. प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने गुरुवार को बनाए गए कंट्रोल रूम के संचालन के लिए आठ सदस्यीय टीम का गठन किया है. साथ ही कंट्रोल रूम की जिम्मेदारी युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुमार आशीष को दी गई है. बताया कि प्रदेश में जिन कोरोना मरीजों तक सरकार की सहायता नहीं पहुंच रही है उन्हें यथासंभव सहायता पहुंचाने के उद्देश्य से पार्टी ने कंट्रोल रूम का गठन किया है

email
TwitterFacebookemailemail

दवाओं की कालाबाजारी की तो होगी कड़ी कार्रवाई

कोरोना के इलाज में काम आने वाली दवाएं एजिथरल, फेबिकुल्यू, जिंकोविट दवाओं के साथ ही ऑक्सीमीटर, इन्हेलर आदि की लोगों के बीच काफी डिमांड है. इन दवाओं की लगातार आपूर्ति और उपलब्धता कराने के लिए प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने गुरुवार को दवा निर्माताओं, थोक विक्रेताओं व ड्रग एसोसिएशन के साथ बैठक की. इस दौरान आयुक्त ने सभी को स्पष्ट कर दिया कि कोई भी दवाओं को जमा नहीं करें और न ही उसकी कालाबाजारी करें. अगर इस तरह के मामले सामने आते हैं तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

सेना की टीम आज इएसआइसी अस्पताल में

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बिहटा स्थित इएसआइसी अस्पताल में सेना के 8 चिकित्सक व 21 पारा मेडिकल स्टाफ शुक्रवार को पहुंचेंगे. डीसीएलआर रवि राकेश ने बताया कि बिहटा स्थित इएसआइसी अस्पताल में कोविड संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज के लिए सेना के 8 चिकित्सक व 21 पारा मेडिकल स्टाफ व तकनीशियन शुक्रवार को पहुंचेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

Corona in Bihar: राजद की पूर्व विधायक कुंती देवी की कोरोना से मौत

राजद पूर्व विधायक कुंती देवी का कोरोना से निधन हो गया है. पीएमसीएच में उनका इलाज चल रहा था. इलाज के दौरान गुरुवार देर उन्होंने दम तोड़ दिया. गया के अतरी विधानसभा सीट से कुंती देवी विधायक रह चुकी थीं. जदयू नेता हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रही थी.

email
TwitterFacebookemailemail

जरूरतमंदों को जल्द ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध करायेगी जाप

जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने गुरुवार को कहा है कि कोरोना महामारी विकराल रूप धारण कर चुकी है. लोगों के लिए ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था करने के लिए उनकी पार्टी प्रतिबद्ध है. आज 30 से ज्यादा कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन सिलिंडर दिया गया. पप्पू यादव ने कहा कि जो सरकार अपने नागरिकों के लिए ऑक्सीजन और दवाओं की व्यवस्था नहीं कर पाये उसे एक मिनट भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

Corona in Patna: एनएमसीएच में जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल

राजधानी पटना के कोविड हॉस्पिटल एनएमसीएच में स्वास्थ्य सेवाएं से बाधित हैं. जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं. मरीजों के परिजनों के गुस्से का शिकार होने के बाद जूनियर डॉक्टर काम पर नहीं लौटे हैं. अब सुबह 11 बजे सरकार के साथ उनकी बातचीत होनी है जिसके बाद काम पर वापस लौटने को लेकर जूनियर डॉक्टर फैसला करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

Corona Death in Bihar: कोरोना से मौत के आंकड़ों में अंतर

बिहार के अलग अलग अस्पतालों में कोरोना से मौत के आंकड़ों से स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े मेल नहीं खा रहे. विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार-गुरुवार के बीच 59 कोरोना मरीजों की मौत हुई लेकिन अस्पतालों के आंकड़े को जोड़ें तो ये 91 जा पहुंचती है. अकेले पटना के तीन बड़े अस्पतालों में मौत का आंकड़ा 27 है. मगध, सारण और भोजपुर में कोरोना से 33 लोगों की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

Corona in Bihar: बिहार के इन नौ जिलों में सबसे अधिक मौतें

जिला मौत एक्टिव मरीज

  1. पटना 566 16547

  2. भागलपुर 136 3116

  3. गया 91 5644

  4. मुजफ्फरपुर 74 4304

  5. मुंगेर 72 1795

  6. सारण 71 3136

  7. नालंदा 70 1442

  8. दरभंगा 61 582

  9. वैशाली 56 1369

email
TwitterFacebookemailemail

Corona in Bihar: डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमित

कोरोना की दूसरी लहर में बड़ी संख्या में बिहार में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमित हो रहें है. बताया जा रहा था कि कई अस्पतालों में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमित होने की वजह से मरीजों के इलाज में भी दिक्कत आ रही थी. लेकिन अच्छी बात यह है कि जो डाक्टर और स्वास्थ्यकर्मी ठीक हो रहे है वो फिर से अस्पताल में मरीजों की सेवा में लग चुके है. मिली जानकारी के मुताबिक पटना एम्स में में कई डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके थे लेकिन उनमें से ज्यादातर डॉक्टर और नर्स के साथ स्वास्थ्यकर्मी अपनी ड्यूटी फिर से संभाल चुके हैं. बिहार में कोरोना से जंग में उतरी भारतीय सेना तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

email
TwitterFacebookemailemail

Corona in Bihar: कोरोना मरीजों को नहीं मिल रही दवाई

रोजाना 1500 से ज्यादा की संख्या में पटना में कोरोना वायरस मरीजों की पुष्टि हो रही है. लेकिन सरकार के द्वारा जो उन मरीजों को स्वस्थ होने के लिए दवाइयां देने की व्यवस्था की गई है, वह सुचारू रूप से नहीं चल पा रही है. दवाइयों की कमी के कारण कालाबाजारी शुरू हो गई है. विटामिन सी की गोली और कफ सिरप आउट ऑफ स्टॉक हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

Corona in Bihar: खौफनाक आंकड़ों के बीच थोड़ी राहत

बिहार में कोरोना के खौफनाक थोड़ी राहत वाली खबर आई है. बीते 24 घंटे में राज्य में 733 नए संक्रमित कम मिले. राज्य में गुरुवार को एक दिन में 11 हजार 489 नए कोरोना संक्रमित मिले और 59 लोगों की मौत हुई. बुधवार को यह आंकड़ा 12222 और 51 का था. इधर, सभी जिलों में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. राज्य के 29 जिलों में एक सौ से अधिक नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई. सबसे ज्यादा हालत खराब पटना का है.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें