1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar corona update situation critical in bihar cm nitish kumar called high level meeting before all party meeting amid bihar me corona ka tandav upl

बिहार में कोरोना विस्फोट: सीएम नीतीश की हाईलेवल मीटिंग खत्म, बोले- सर्वदलीय बैठक के बाद लेंगे फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में लगेगा लॉकडाउन
बिहार में लगेगा लॉकडाउन
File

बिहार में कोरोनावायरस की दूसरी लहर ने कहर बरपा रखा है. हर रोज रिकार्ड नये मामले सामने आ रहे हैं. प्रदेश में 25 हजार से ज्यादा एक्टव केस है. करीब करीब सभी अस्पतालों के बेड कोरोना मरीजों से फुल है. बिहार में बेकाबू कोरोना को देखते हुए 17 अप्रैल को राज्यपाल की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक है.

बिहार में कोरोना की स्थिति को लेकर कल होने वाले सर्वदलीय बैठक से पहले सीएम नीतीश कुमार ने आज हाई लेवल मीटिंग की. मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि शनिवार को सर्वदलीय बैठक होगी और बैठक के बाद रविवार को फिर से समीक्षा की जाएगी. लॉकडाउन को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि बैठक में सभी बिंदुओं पर चर्चा होगी उसके बाद फैसला होगा.

मीडिया से बात करते हुए सीएम ने कहा कि आज बैठक में कोरोना की जानकारियां ली गई है. सर्वदलीय बैठक में सभी को मौजूदा स्थिति की जानकारी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि कल सर्वदलीय बैठक में जानकारी साझा की जाएगी. बाद में एक बार फिर से समीक्षा की जाएगी और आगे क्या करना है इसे लेकर कोई फैसला लिया जाएगा.

बता दें कि 17 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक है. राज्यपाल की अध्यक्षता में यह बैठक होगी, तो बैठक में विपक्षी सदस्यों को मुख्यमंत्री पूरी जानकारी भी मुहैया कराएंगे. माना जा रहा है कि इस बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. सरकार लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू को लेकर भी कोई फैसले पर पहुंच सकती है.

इन फैसलों को सरकार कल यानि शनिवार को सर्वदलीय बैठक में रखकर सभी राजनीतिक दलों की राय जानेगी, फिर चर्चा के बाद फैसले पर अंतिम मुहर लगाएगी. बता दें कि बिहार में कोरोना के तांडव से हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं. चाहे रोज मिल रहे नए मामले हों या कुल सक्रिय मरीज या फिर मौत के आंकड़े, सभी हर दिन नया रिकार्ड बनाते दिख रहे है.

इसका अंदाजा आप ऐसे लगा सकते हैं कि गुरुवार को कोरोना ने पिछले सारे रिकार्ड तोड़ दिए. सबसे ज्यादा 6133 नए मामले मिले तो सर्वाधिक 24 मौतें भी हुईं. चिंता की बात संक्रमण दर का ऊपर जाने के साथ रिकवरी दर का घट जाना है. बिहार में कोरोना के तांडव से बिगड़े हालात सीएम नीतीश ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें