1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bihar corona update news nitish kumar janta darbar samaj sudhar abhiyan postpond smb

Bihar Corona News: बिहार में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, समाज सुधार अभियान और जनता दरबार स्थगित

Bihar Corona Update News बिहार में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए जनता दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम और समाज सुधार अभियान को फिलहाल स्थगित कर दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Nitish Kumar
Nitish Kumar
File Pic

Bihar Corona Update News बिहार में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने जनता दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम और शराबबंदी सहित अन्य सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ समाज सुधार अभियान को फिलहाल स्थगित कर दिया है. मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग द्वारा सभी जिला पदाधिकारियों को बुधवार को जारी एक पत्र के अनुसार कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम के दृष्टिगत राज्य सरकार ने जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम अगले आदेश तक स्थगित रखने का निर्णय किया है.

इसके साथ ही एक अन्य पत्र में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाज सुधार अभियान के तहत आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों को अगले आदेश तक स्थगित रखने का निर्णय किया है. वहीं, कोरोना संक्रमण के कारण केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती ने आगामी 10से 12 जनवरी तक आयोजित वनपाल भर्ती शारीरिक परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है. बोर्ड ने सभी आवेदकों को अपने प्रवेश पत्रों को सुरक्षित रखने को कहा है. इसी के आधार पर अगले आदेश से होने वालील शारीरिक परीक्षा में प्रवेश का मौका मिलेगा.

उल्लेखनीय है कि प्रत्येक सोमवार को प्रदेश की राजधानी पटना में आयोजित साप्ताहिक जनसंपर्क कार्यक्रम जनता दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में शामिल नौ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इसके अलावा प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम समेत मंत्रिमंडल के 4 सदस्य कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. उल्लेखनीय है कि राज्य में पिछले एक सप्ताह के दौरान कोरोना के मामलों में तेज वृद्धि देखी गयी है और उपचाराधीन मामलों में 20 गुना से अधिक की वृद्धि हुई है. बिहार में उपचाराधीन मामलों की संख्या 2222 है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें