1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar corona update coronavirus in bihar live update again 7487 new covid positive cases found in bihar patna news upl

बिहार में कोरोना का कहर जारी, एक दिन में फिर 7487 नये केस मिले, पटना में भयावह हो रहे हालात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में कोरोना का कहर
बिहार में कोरोना का कहर
Prabhat khabar

बिहार में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. सोमवार को राज्य में 7487 नये संक्रमित मिले. यह आंकड़ा रविवार के मुकाबले भले ही थोड़े कम है , मगर चिंता जनक हैं. वो इसलिए क्योंकि एक दिन पहले रविवार होने के कारण सैंपल जांच की संख्या में कमी हुई थी इस कारण सोमवार को नये मामलों की संख्या में लगभग 1203 की कमी दर्ज की गयी है.

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को 83361 सैंपल की जांच की गयी. इसमें 30 हजार के करीब आरटीपीसीआर और 51 हजार 40 के करीब एंटीजन टेस्ट किये गये. सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कई जानकारी दी गयी. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि जिलावार नये संक्रमण के मामले में पटना में सबसे अधिक 2672 नये संक्रमित मिले हैं.

इसके अलावा मुजफ्फरपुर में 389 और भागलपुर में 314 नये संक्रमित पाये गये हैं. इसके अलावा नये संक्रमण के मामलों में मुंगेर जिला नया हब बन रहा है. यहां सोमवार को 349 नये संक्रमित मिले हैं. गौरतलब है कि जब पिछले साल कोरोना संक्रमण की शुरुआत हुई थी तब भी मुंगेर में नये संक्रमण के मामले अधिक आ रहे थे.

इधर, पटना में लगातार दूसरे दिन 2000 से ज्यादा नय मामले सामने आने के बाद से हाहाकार की स्थिति है. अस्पतालों में बेड की कमी और ऑक्सीजन की कमी की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. गौरतलब है कि कल यानि रविवार को सर्वाधिक 8690 नये कोरोना मरीज मिले थे, जबकि 27 की मौत हो गयी.

इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 44700 हो गयी थी. सोमवार के आंकड़ों के बाद बिहार में अब कुल एक्टिव मामलों की संख्या 52,187 पहुंच गई है. यहां यह बता दें कि सोमवार सुबह पूर्व शिक्षा मंत्री मेवा लाल चौधरी की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गयी.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें