1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar corona update barh ntpc 29 employees and 35 of their kin are corona positive electricity supply may be affected in bihar upl

बाढ़ एनटीपीसी के 29 कर्मचारी और उनके 35 परिजन कोरोना पॉजिटिव, बिहार में बिजली आपूर्ति हो सकती है प्रभावित!

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बाढ़ एनटीपीसी के 29 कर्मचारी और उनके 35 परिजन कोरोना पॉजिटिव
बाढ़ एनटीपीसी के 29 कर्मचारी और उनके 35 परिजन कोरोना पॉजिटिव
Twitter

Bihar Corona Update: बिहार की राजधानी पटना से सटे बाढ़ एनटीपीसी में 29 कर्मचारी पॉजिटिव पाये गये हैं. इन कर्मचारियों के 35 परिजन भी संक्रमित हैं. एनटीपीसी के अनुसार कंपनी के पूर्वी क्षेत्र की 10 परियोजनाओं में करीब 200 कर्मचारी संक्रमित हैं. इन परियोजनाओं में 6 बिहार में हैं, बाकी पश्चिम बंगाल और झारखंड के रहने वाले हैं.

उक्त बातों की पुष्टि एनटीपीसी के पीआरओ आरके शुक्ला ने की है. उन्होंने बताया कि पॉजिटिव पाये जाने वाले मरीजों के प्रति एनटीपीसी प्रबंधन लगातार नजर बनाये हुए हैं और उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखे जाने की पूरी व्यवस्था की गयी है. विषम परिस्थिति में उन्हें पटना भी भेजा जा सकता है. इधर, चर्चा है कि इतवनी बड़ी संख्या में एनटीपीसी कर्मियों के संक्रमित होने से बिहार में बिजली आपूर्ति प्रभावित भी हो सकती है.

श्रम विभाग के टाल फ्री नंबर पर किया 741 श्रमिकों ने फोन

श्रम संसाधन विभाग ने कोरोना एवं कई राज्यों में हुए लॉकडाउन को देखते हुए प्रवासी श्रमिकों के लिए टॉल फ्री नंबर जारी किया है. इस नंबर पर अभी तक लगभग 741 से अधिक प्रवासी श्रमिकों ने फोन किया है. अधिकारियों ने कहा कि कोरोना के कारण 18003456138 टॉल फ्री नंबर पर अधिकारियों और कर्मी से लोग सवाल कर रहे हैं, जिसका जवाब अधिकारी दे रहे हैं और उन लोगों की सहायता कर रहे हैं.

इसके लिए विभाग ने 30 अप्रैल तक का ड्यूटी रोस्टर जारी किया है, जिसमें सभी अधिकारियों के काम को बांटा गया है. यह नंबर 24 घंटे काम करेगा, इस नंबर पर अभी दिल्ली,महाराष्ट्र से सबसे अधिक फोन आया है. बिहार आने वाले श्रमिकों को पूरी जानकारी दी जायेगी और उनका सहयोग किया जायेगा.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें