1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar black fungus latest update patna two patient death and 65 admit in patna black fungus kya hai avh

बिहार में Black Fungus का तांडव, पटना में पिछले 24 घंटे में दो की मौत, 65 मरीज भर्ती

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना में पिछले 24 घंटे में दो की मौत
पटना में पिछले 24 घंटे में दो की मौत
PTI

बिहार में ब्लैक फंगस का कहर बढ़ता जा रहा है. शहर के आइजीआइएमएस अस्पताल में 65 ब्लैक फंगस के मरीजों को भर्ती किया गया है. वहीं, इलाज के दौरान दो मरीजों ने दम तोड़ दिया. इसमें छपरा जिले के अवधेश कुमार और पटना के ब्रिजेंद्र कुमार सिंह शामिल हैं. वहीं, लगातार मरीज व मौत से स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गयी है. अब तक 90 लोग विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किये जा चुके हैं. इनमें छह मरीज इलाज के दौरान दम तोड़ चुके हैं. सबसे ज्यादा आइजीआइएमएस व एम्स में मरीज भर्ती किये गये हैं.

दवा न मिलने से भर्ती प्रभावित- दवा न मिलने से प्रावइेट अस्पताल ब्लैक फंगस मरीज की भर्ती करने में आनाकानी कर रहे हैं. प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि दूसरे जिलों से बड़ी संख्या में ब्लैक फंगस के मरीज आ रहे हैं. ऐसे में पटना में मरीजों को दवा नहीं मिल रही है. परिजन मरीजों को लेकर भटक रहे हैं. अस्पताल में सिर्फ भर्ती से काम नहीं हो सकता है. दवाएं जरूरी हैं. बिना दवा न तो इलाज होगा और न ही ऑपरेशन. ऐसे में मरीजों को बड़े सरकारी अस्पातालों में भर्ती करने की सलाह दी जा रही है. ताकि मरीजों को समुचित इलाज मिल सके.

इधर, बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना पॉजिटिव के कुल 4002 केस पाये गये हैं. बीते 40 दिन पहले राज्य में 13 अप्रैल को 4157 नये कोरोना मरीज मिले थे. अच्छी बात यह है कि राज्य में 23 जिले ऐसे हैं, जहां पिछले 24 घंटों के दौरान 100 से भी कम नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. इस दौरान पटना जिले में भी नये कोरोना पॉजिटिवों की संख्या धीरे-धीरे घट रही है. जिले में 24 घंटे में 795 नये मरीज मिले हैं. राज्य भर में पिछले 24 घंटे के दौरान कुल 132590 कोरोना के सैंपलों की जांच की गयी.

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें