1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar bandh national highway jammed at many places opposition leaders stalled train and vigorous demonstration on road rdy

Bihar Bandh: नेशनल हाइवे कई जगह जाम, विपक्षी नेताओं ने रोकी ट्रेन और सड़क पर किया जोरदार प्रदर्शन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bharat Bandh: पटना-गया मार्ग पर जहानाबाद  सहित कई स्थानों पर राजद कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम रखा है.
Bharat Bandh: पटना-गया मार्ग पर जहानाबाद सहित कई स्थानों पर राजद कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम रखा है.
Twitter

Bihar Bandh: पटना. बिहार विधानसभा में विधायकों पर की गयी पुलिसिया कार्रवाई व लोकतंत्र की हत्या के जिम्मेदार सरकार द्वारा जनता से माफी मांगने के सवाल पर शुक्रवार को राज्य में महागठबंधन के आह्वान पर बिहार बंद किया गया. जिसमें कई जगहों पर ट्रेनों को भी रोका गया और हर जिले में सड़कों पर प्रदर्शन भी हुआ. वहीं, तीनों कृषि कानूनों एवं निजीकरण के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा के संयुक्त आह्वान पर भारत बंद के भी समर्थन में अखिल भारतीय किसान महासभा, ऐक्टू व किसान-मजदूर संगठन से जुड़े कार्यकर्ता सड़क पर उतरे.

माले राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि बंद के दौरान एक बार फिर पुलिस ने दरभंगा में समर्थकों के साथ बदतमीजी की. दलित महिला प्रमिला देवी को धक्का देकर घायल कर दिया. सिंघवारा प्रखंड सचिव सुरेंद्र पासवान के साथ भी मारपीट की गयी. बंद में माले पोलित ब्यूरो के सदस्य धीरेंद्र झा, अमर, किसान महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष केडी यादव, विधायक व किसान महासभा के राष्ट्रीय सचिव अरूण सिंह, तरारी से विधायक सुदामा प्रसाद, घोसी विधायक रामबलि सिंह यादव, दरौली से विधायक सत्यदेव राम, ऐपवा की बिहार राज्य सचिव शशि यादव, कमलेश शर्मा, किसान नेता शिवसागर शर्मा, उमेश सिंह, मुर्तजा अली, ऐक्टू के राज्य सचिव रणविजय कुमार आदि नेताओं ने किया.

जाप के प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र कुशवाहा ने कहा कि किसानों और मजदूरों के अधिकारों को छिना जा रहा है. किसान अपने जीवन को बचाने के लिए आज अपना खेत छोड़ सड़क पर उतरा है. केंद्र सरकार की नजर किसानों की जमीन पर है. सरकार सस्ते दाम पर किसानों की जमीन को पूंजीपतियों को देना चाहती है. आज जाप पार्टी ने पूरे बिहार में किसानों के समर्थन में सफल बंद का आयोजन किया.

मौके पर जाप के राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह, जाप महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्षा रानी चौबे, नेता राजू दानवीर, सहित अन्य नेता मौजूद थे. भाकपा व माकपा नेता भी बंद के दौरान सड़क पर उतरे और प्रदर्शन किया. माकपा राज्य सचिव अवधेश कुमार ने कहा कि बंद पूरी तरह से सफल रहा है. भाकपा राज्य सचिव रामनरेश पांडे ने कहा कि बंद में महागठबंधन के सभी नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे.

जीटी रोड रहा जाम

गया जिले के डोभी में माले कार्यकर्ताओं ने जीटी रोड को जाम किया. इसके अलावे गया-कुर्था रोड, गया-खिजरसराज रोड को भी घंटों जाम रखा गया. पूर्वी चंपारण में एनएच 28 को लगभग एक घंटा जाम किया गया. जयनगर में महावीर चौक व वाटर वेज चौक जाम रहा. समस्तीपुर में एनएच 28 को माले कार्यकर्ताओं ने जाम किया. मुजफ्फरपुर में एनएच 77 को तुर्की-कुढ़नी , पूर्वी चंपारण में मोतिहारी-अरेराज रोड, सिवान में जेपी चैक जाम रहा.

इसके साथ ही दाउदनगर में पटना-औरंगबाद रोड, अरवल में पटना-औरंगाबाद रोड को भगत सिंह चौक, बोचहां-मुजफ्फरपुर में एनएच 57, भागलपुर में सुजागंज बाजार, दरभंगा में एनएच 57 को बाजार समिति चौक, नवादा में प्रजातंत्र चौक, भागलपुर में एनएच 80 आदि सड़कों पर परिचालन व्यवस्था ठप कर दिया गया. सीतामढ़ी में इंसाफ मंच के कार्यकर्ताओं ने मार्च किया. मधेपुरा, बिहारशरीफ, नवादा, वैशाली, समस्तीपुर, पूर्णिया, गोपालगंज आदि जिला केंद्रों पर भी बंद के समर्थन में मार्च हुआ.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें