24.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में दिनदहाड़े बड़ी लूट, अररिया में गन प्वाइंट पर CSP संचालक से लूट लिए 24 लाख

जिले के जोकीहाट थाना क्षेत्र के फटकी के पास चार पहिया वाहन और दो मोटरसाइकिल पर सवार हथियारों से लैस लुटेरों ने सीएसपी संचालक रब्बानी से 23 लाख रुपये लूटकर फरार हो गये. वहीं लूट के दौरान विरोध करने पर लुटेरों ने सीएसपी संचालक रब्बानी और उसके साले रेजा के साथ बुरी तरह मारपीट कर घायल कर दिया है.

अररिया. जिले के जोकीहाट थाना क्षेत्र के फटकी के पास चार पहिया वाहन और दो मोटरसाइकिल पर सवार हथियारों से लैस लुटेरों ने सीएसपी संचालक रब्बानी से 23 लाख रुपये लूटकर फरार हो गये. वहीं लूट के दौरान विरोध करने पर लुटेरों ने सीएसपी संचालक रब्बानी और उसके साले रेजा के साथ बुरी तरह मारपीट कर घायल कर दिया है. दोनों पीड़ितों को इलाज के लिए अररिया सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना मिलते ही सदर एसडीपीओ रामपुकार सिंह समेत जोकीहाट थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है.

बीच सड़क पर हुई लूट

घटना के संबंध में मिली जानकारी अनुसार रब्बानी जोकीहाट के धोबनिया चौक पर सीएसपी चलाता है और अररिया एसबीआई मुख्य शाखा और एडीबी चौक स्थित शाखा से पैसे लेकर दोपहर बाद चार पहिया वाहन से घर की ओर जा रहा था. बलवा जाने वाली सड़क में फेटकी चौक के समीप लुटेरों ने पहले सड़क के बीच चार पहिया वाहन लगाकर रोका और फिर पीछे से दो बाइक पर चार लुटेरों ने हथियार का भय दिखाकर लूटपाट की. विरोध करने पर सीएसपी संचालक के साथ-साथ कार चला रहे उनके साले के साथ भी मारपीट की और दोनों को घायल कर दिया.

हथियार के बल पर हुई लूट

घटना के संदर्भ में सीएसपी संचालक रब्बानी ने बताया कि अररिया एडीबी चौक स्थित एक्सिस बैंक शाखा से 12 लाख 80 हजार 400 और एसबीआई मुख्य शाखा से 10 लाख 62 हजार रुपैये की निकासी कर अपने कार से घर लौट रहे थे. इसी बीच, फेटकी चौक से बलवा जाने वाले सड़क में पहले से घात लगाए लुटेरों ने बीच सड़क पर चार पहिया वाहन खड़ा कर दिया था. उसको देखकर लगा कि शायद वाहन चालक गाड़ी को घूमना चाह रहा हैं. इसी कड़ी में गाड़ी के रुकने पर पीछे से पल्सर बाइक पर सवार चार लुटेरे मौके पर पहुंचकर हथियार का भय दिखाते हुए जबरन कार चालक से शीशा नीचे करवाया और चाभी छीन ली. चारों लुटेरे लूटपाट करने लगे. लूट का विरोध किया तो उन लोगों ने दोनों के साथ जमकर मारपीट की.

जिले की सीमा पर हुई नाकेबंदी

दोनों को बुरी तरह घायल कर लुटेरे रुपयों से भरा थैला लेकर मौके से फरार हो गये. सूचना के बाद मौके पर भारी संख्या में ग्रामीणों के साथ जोकीहाट थाना पुलिस और अररिया सदर एसडीपीओ राम पुकार सिंह मौके पर पहुंचे और दोनों घायलों को इलाज के लिए अररिया सदर अस्पताल पहुंचाया. एसडीपीओ रामपुकार सिंह ने पीड़ित सीएसपी संचालक से घटना को लेकर पूरी जानकारी ली. इसके बाद पुलिस अलर्ट होते हुए सीमावर्ती क्षेत्रों की नाकेबंदी कर सघन जांच अभियान चला रही है. एसडीपीओ रामपुकार सिंह ने सदर अस्पताल में भर्ती सीएसपी संचालक से भी मामले को लेकर जानकारी ली और जल्द ही लूटकांड के खुलासे करने का दावा किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें