36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ISI एजेंट एजाज ने पाकिस्तान बातचीत के लिए रखता था विशेष सीम कार्ड

आरा : पाक जासूस एजाज के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटाने में भोजपुर पुलिस जुट गयी है. अब तक जो भी पुलिस को उसके बारे में जानकारी मिली है उससे भी कई बातें सामने आयी हैं. एजाज ने दो सिम ले रखी थी एक सिम से अजीमाबाद यानी अपने ससुराल बात करता था, […]

आरा : पाक जासूस एजाज के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटाने में भोजपुर पुलिस जुट गयी है. अब तक जो भी पुलिस को उसके बारे में जानकारी मिली है उससे भी कई बातें सामने आयी हैं. एजाज ने दो सिम ले रखी थी एक सिम से अजीमाबाद यानी अपने ससुराल बात करता था, जबकि दूसरे सिम से पाक में बैठे अपने आका से बात करता था, जो भी इन दोनों के बीच में बात होती थी वह कोड वर्ड में होता था. हर एक बात का अपना एक मतलब होता था, जिसे वहीं दोनों समझ सकते थे. आसमां ने बताया कि वह पढ़ने-पढ़ाने की बात हमेशा करता था पूछने पर बात से मुकर जाता था.

स्थानीय पुलिस भी सिम और नंबर की जानकारी जुटाने में लगी हुई है. इस मामले में जल्द ही आसपास के मोबाइल और सिम विक्रेता से भी पूछताछ कर सकती है. आसमां ने बताया कि एजाज के बारे में जब भी कुछ जानने की कोशिश करती, दूसरे बातों में उलझा कर रख देता था. भोजपुर में अब तक उसके संपर्क में कौन-कौन लोग हैं उसका पता नहीं चल पाया है. पुलिस भी शमशेर और उसके परिवार के हर गतिविधि पर नजर रखे हुए है.

पूछताछ के दौरान एजाज कर रहा है रोज नये खुलासे

पाक जासूस एजाज उर्फ कलाम के बारे में रोज नये खुलासे हो रहे हैं. यूपी के मेरठ से एजाज की 27 नवंबर को गिरफ्तारी हुई थी. इसके बाद उसे पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया था. इस दौरान एजाज ने अपने और अपने नेटवर्क के बारे में कई अहम जानकारी एसटीएफ के अधिकारियों को दी थी, जिसके आधार पर एसटीएफ की टीम पूछताछ के लिए जल्द ही भोजपुर के अजीमाबाद आयेगी. एसटीएफ का आना भी कई मायने में अलग होगा. हो सकता है कि उसके संपर्क में रहे कुछ लोग को भी हिरासत में लेगी. पुलिस सूत्र के अनुसार अब तक जो भी स्थानीय पुलिस उसके बारे में जानकारी इक्ट्ठा की हैं वह भी जानेगी.

डेढ़ साल में अब तक कितने से मिला भोजपुर में एजाज

शादी के बाद काफी दिन तक एजाज कपड़ा बेचने का काम किया है. इस दौरान वो क्या-क्या किया है और किन-किन लोगों से मिला है इसकी भी जांच की जा रही है. अपने नेटवर्क को मजबूत करने को लेकर कई युवाओं को प्रलोभन देने की बात भी लोग दबी जुबान से कर रहे हैं. लेकिन कोई कुछ खुल कर बोलने के लिए तैयार नहीं है. वहीं इस मामले में पुलिस भी जांच कर रही है .

आसमां और एजाज के निकाह में कोई डील तो नहीं!

आसमां और पाक जासूस एजाज के निकाह में किसी प्रकार की कोई डील तो नहीं हुई थी, जिसके बारे में शमशेर और उसके परिवार के लोग छुपा रहे हैं. ग्रामीणों की मानें, तो अब इसकी भी चर्चा लोग कर रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि शमशेर की बेटी आसमां से निकाह करने के पीछे मंशा क्या थी, जो एजाज ने ऐसा किया. गरीबी शमशेर को किसी प्रकार का लोभ भी दिया गया होगा. खैर इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है. आसमां ने बताया कि एजाज का अब नंबर भी हमें याद नहीं है. एजाज से मेरा कोई संपर्क नहीं हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें