37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सफर के दौरान महिला ने दिया बच्चे को जन्म

आरा : दानापुर-पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड पर श्रमजीवी एक्सप्रेस से दिल्ली से पटना की यात्रा के क्रम में एक प्रसूति महिला ने ट्रेन में ही बच्चे को जन्म दिया. इस प्रकार से रेलवे प्रशासन और मेडिकल सुविधा तत्काल उपलब्ध कराने के साथ ही जच्चे-बच्चे को नया जीवन मिला है. जब श्रमजीवी ट्रेन दिल्ली से राजगीर […]

आरा : दानापुर-पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड पर श्रमजीवी एक्सप्रेस से दिल्ली से पटना की यात्रा के क्रम में एक प्रसूति महिला ने ट्रेन में ही बच्चे को जन्म दिया. इस प्रकार से रेलवे प्रशासन और मेडिकल सुविधा तत्काल उपलब्ध कराने के साथ ही जच्चे-बच्चे को नया जीवन मिला है.

जब श्रमजीवी ट्रेन दिल्ली से राजगीर लौटने के क्रम में रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के करीब पहुंची तो प्रसूति महिला रूपा देवी को प्रसव पीड़ा शुरू हो गयी. इस दौरान वह बेसुध सीट पर पड़ी हुई थी.
इस महिला यात्री की पीड़ा देख बगल की सीट पर यात्रा कर रहे एक यात्री को रहा नहीं गया. फौरन इसकी सूचना यात्री ने डीआरएम के पीआरओ दूरभाष के माध्यम से दी. इसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए डीआरएम के पीआरओ संजय कुमार ने दानापुर कंट्रोल को तत्काल प्रसूति महिला को मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.
जैसे ही ट्रेन आरा जंक्शन पहुंची अधिकारियों की टीम ने महिला को कागजी कार्रवाई कर फस्टएेड दिया. साथ ही दानापुर जंक्शन पर पूरी मेडिकल टीम को एंबुलेंस के साथ तैयारी हालत में रहने को भी निर्देश दिया. जैसे ही ट्रेन नेउरा के समीप पहुंची महिला ने बच्चे को जन्म दिया. दानापुर जंक्शन पर मेडिकल टीम ने जच्चे-बच्चे की मेडिकल जांच कर एंबुलेंस से घर छोड़वाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें