36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

VIDEO : भोजपुरी गाने से रणबीर सेना प्रमुख ब्रह्मेश्‍वर मुखिया को याद करता ये बाल गायक

आरा : बिहार के भोजपुर जिले में प्रतिबंधित जातीय संगठन रणवीर सेना के प्रमुख ब्रह्मेश्वर सिंह की हत्या के बाद 2012 में आरा शहर में हुए उपद्रव, तोड़फोड़ और आगजनी के बाद शहर में हाई अलर्ट लागू कर दिया गया था. कई दिनों तक शहर का माहौल गर्म था. ब्रह्मेश्‍वर मुखिया को याद कर एक […]

आरा : बिहार के भोजपुर जिले में प्रतिबंधित जातीय संगठन रणवीर सेना के प्रमुख ब्रह्मेश्वर सिंह की हत्या के बाद 2012 में आरा शहर में हुए उपद्रव, तोड़फोड़ और आगजनी के बाद शहर में हाई अलर्ट लागू कर दिया गया था. कई दिनों तक शहर का माहौल गर्म था. ब्रह्मेश्‍वर मुखिया को याद कर एक भोजपुरी गाना गाया गया है, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

कई लोग इस वीडियो को फेसबुक और व्‍हाट्स एप पर शेयर कर रहे हैं. आपको बताते चलें कि 1976 से 2001 के बीच ब्रह्मेश्वर ने अपनी तरह की सेना बनाकर भूमिहीन गरीबों के लिए अभियान चलाया था. इसके साथ ही 1990 के दशक में जहानाबाद, औरंगाबाद और नवादा जिले में हुए नरसंहारों में भी ब्रह्मेश्वर मुखिया का हाथ होने की बात कही गयी थी. ब्रह्मेश्‍वर मुखिया को उनकी जाति के लोगों ने मारा.

उस समय मुखिया जी की हत्या की खबर सुनकर उनके हजारों समर्थक घटनास्थल पर पहुंच गये और सरकार विरोधी नारे लगाये. रणवीर सेना प्रमुख के रूप में नरसंहार से संबंधित 22 मामलों में से मुखिया जी 16 में बरी हो चुके थे और छह में जमानत पर थे. 1 जून 2012 दिन शुक्रवार की सुबह सैर के दौरान अज्ञात हमलावरों ने नवादा थाना क्षेत्र के कतिरा मुहल्ले में अंधाधुंध गोलीबारी कर रणवीर सेना के प्रमुख ब्रह्मेश्वर सिंह उर्फ ब्रह्मेश्वर मुखिया की हत्या कर दी थी.

मुखिया समर्थकों ने किया था जमकर उपद्रव

मुखिया जी की हत्‍या के बाद उग्र समर्थकों ने आरा शहर में जमकर उपद्रव, तोड़फोड़ और कई स्थानों पर आगजनी की थी. उपद्रव को देखते हुए आरा शहर में धारा 144 लागू कर दी गयी थी और आसपास के जिलों से अतिरिक्त पुलिस बल और अर्धसैनिक बलों की टुकडि़यों को बुलाया गया था. कई लोगों का मानना है कि मुखिया जी की हत्‍या उनके अपनों ने ही की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें