25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक ही छत के नीचे बिहार-झारखंड की महिला उद्यमियों ने सजाये स्टॉल

अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला समिति भागलपुर शाखा की ओर से शनिवार को द्वारिकापुरी कॉलोनी मंगल उत्सव परिसर में दो दिवसीय प्रदर्शनी सह मेला का शुभारंभ हुआ

अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला समिति भागलपुर शाखा की ओर से शनिवार को द्वारिकापुरी कॉलोनी मंगल उत्सव परिसर में दो दिवसीय प्रदर्शनी सह मेला का शुभारंभ हुआ. उद्घाटन मेयर डॉ बसुंधरा लाल, डॉ बिहारी लाल, भाजपा नेता रोहित पांडेय व शरद सलारपुरिया ने संयुक्त रूप से किया. अतिथियों का स्वागत मंजूषा कला प्रशिक्षण केंद्र की प्राचार्य सुमना सागर, एकता सागर ने संयुक्त रूप से मंजूषा पेंटिंग भेंट कर किया. इस दौरान कला-संस्कृति के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए श्वेता सुमन को सम्मानित किया गया.

रक्तदान, नेत्रदान व अंगदान को बढ़ावा देने के लिए गीत की हुई प्रस्तुति

कृष्णा कलायन कला केंद्र की निदेशक श्वेता सुमन ने रक्तदान, नेत्रदान, अंगदान अभियान को प्रभावी बनाने के लिए श्वेता गीत की रचना की. समिति की अध्यक्ष के मीनू सालारपुरिया के संयोजन में इस थीम का जीवंत निर्देशन श्वेता सुमन ने किया और प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में दूसरा स्थान प्राप्त किया.

धनबाद, चिरकुंडा, देवघर, मुजफ्फरपुर व पटना के उद्यमियों का भाया उत्पाद

एक ही छत के नीचे महिला उद्यमी द्वारा तैयार उत्पादों को प्रदर्शित करने का अवसर मिला. मेला में भागलपुर के उद्यमियों के अलावा धनबाद, चिरकुंडा, देवघर, मुजफ्फरपुर, पटना आदि जगहों के उद्यमियों की ओर से स्टॉल लगाये गये हैं. जहां महिलाओं द्वारा तैयार आधुनिक परिधान, लड्डू गोपाल का पोशाक, डिजाइनर राखी, गिफ्ट समेत घरेलू उपयोग में आने वाले अन्य सामान प्रदर्शित है. शाय स्टाई के स्टॉल पर प्रांतीय सशक्तीकरण प्रमुख सुनीता सराफ ने रेडिमेड गार्मेंट सजाया, गिरिडीह की सुजाता कयाल ने इमिटेशन ज्वेलरी का स्टाॅल सजाया. देवघर की पूनम गुप्ता ने डिजाइनर पर्स, सूट, नाइटी, चिकनकारी कुरती का स्टॉल सजाया. मुजफ्फरपुर की स्नेह टिकवानिया ने भी आर्टिफिशियल ज्वेलरी का स्टॉल सजाया. महिलाओं व बच्चों के मनोरंजन के लिए लॉटरी गेम, चटपटी चाट व अन्य व्यंजन के स्टॉल सजाये गये थे. मेला में सचिव मीना अग्रवाल, सशक्तीकरण प्रमुख सुनीता सराफ, अंचल प्रमुख ज्योति खेतान, जूही केजरीवाल, अरुणा सिंहानिया, निशा सराफ, अनुराधा मावंडिया, मीरा कोटरीवाल, संध्या महेशका, मीरा टिबड़ेवाल, अनु शर्मा आदि का योगदान रहा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें