1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. weather devastation due to storm in kosi simanchal six people died ksl

Weather: कोसी-सीमांचल में आंधी से तबाही, छह की मौत, फसलें हुईं बर्बाद

कोसी-सीमांचल में आंधी के कारण पेड़ गिरने और वज्रपात की चपेट में आने से छह लोगों की मौत हो गयी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
खगड़िया : विलाप करती मृतका की मां.
खगड़िया : विलाप करती मृतका की मां.
प्रभात खबर

Weather: कोसी-सीमांचल में आंधी ने भारी तबाही मचायी है. इस दौरान पेड़ गिरने व वज्रपात की चपेट में आने से छह लोगों की मौत हो गयी. साथ ही फसल को व्यापक स्तर पर क्षति पहुंची है. पूर्णिया, कटिहार के साथ ही अन्य जिलों में मक्के की फसल बर्बाद हो गयी. कई जगहों पर 24 घंटे के बाद भी बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी.

सहरसा में महिला की मौत

सहरसा में शुक्रवार रात आयी अचानक आंधी, तूफान में पेड़ की टहनी गिरने से रामफल साह टोला निवासी विसो पंडित की पत्नी अमृता देवी की मौत इलाज के दौरान शनिवार को शहर के एक निजी अस्पताल में हो गयी. खगड़िया के बेलदौर थाना क्षेत्र की बलैठा पंचायत के पचाठ गांव के मुनि टोला में आंधी में एक पीपल का पेड़ फूस के घर पर गिरने से सो रही दो सगी बहनों की दबकर मौत हो गयी.

खगड़िया में दो बहनों की मौत

पचाठ गांव के ग्रामीणों ने बताया कि घटना के पहले गांव के नकुल मुनि की 13 वर्षीया लुसी कुमारी व शिवानी कुमारी एक ही घर में सोयी हुई थी. घर से सटा पीपल पेड़ तेज आवाज के साथ टूटकर घर पर गिर पड़ा. इसकी चपेट में आने से घर के अंदर सो रही दोनों बहनों ने तत्काल दम तोड़ दिया.

घर की दीवार का हिस्सा गिरने से 12 वर्षीया बच्ची की मौत

अररिया के परवाहा प्रखंड क्षेत्र की हांसा पंचायत वार्ड संख्या-7 में आंधी ने घर का छत उड़ा दिया, जिसके बाद घर के ईंट का एक हिस्सा गिरने से एक 12 वर्षीया लड़की की मौत हो गयी. परिजनों ने बताया कि नरेश मंडल की पत्नी छह बच्चों जिसमें पांच लड़की व एक लड़के के साथ घर में सोयी थी. तेज आंधी में पक्का मकान के ऊपर का टीन का छत आंधी उड़ा ले गयी. तेज आंधी में पक्की दीवार का ऊपर का कुछ भाग टूटकर सोये हुए परिवार के लोगों के ऊपर गिरा. इसमें नरेश मंडल की पत्नी समेत तीन लोग घायल हो गये. वहीं विभा कुमारी की छाती पर दीवार का हिस्सा गिरने से मौके पर ही उसकी मौत हो गयी.

अररिया में वज्रपात से हुई मौत

दूसरी ओर अररिया के महलगांव थाना क्षेत्र के चकई-बलुआ वार्ड संख्या 11 में नागेश्वर रजक पिता चमन लाल रजक अपने घर के बरामदे पर सोया हुआ था. रात में तेज आंधी व आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उसकी मौत हो गयी. फारबिसगंज में पेड़ के गिरने व पेड़ के चपेट में आने से मझुआ वार्ड संख्या 11 निवासी 37 वर्षीय नूतन देवी पति मिथिलेश पैक की मौत हो गयी. मृतका को एक पुत्र व दो पुत्री है. एक पुत्री छह वर्षीय शिवानी कुमारी भी पेड़ की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल है. पति मिथिलेश पैक भी इस घटना में घायल हो गये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें