1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. six people hiding in bhagalpur after coming from abroad tracking cell released identity

विदेश से आकर भागलपुर में छिपे हैं छह लोग, ट्रैकिंग सेल ने जारी की पहचान

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
Prabhat Khabar Digital Desk

भागलपुर. बिहार के भागलपुर जिले में विदेश से आकर छह लोग अपने घरों में बिना कोरोना वायरस की जांच कराए छिप गये हैं. इन सभी पर ट्रैकिंग सेल को मामले की जानकारी होने पर अब इनकी तलाश शुरू कर दी गयी है. सभी छह लोगों को पकड़ कर जांच करायी जायेगी. इसके लिये नगर निगम, नगर परिषद के साथ-साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी का भी सहयोग लिया जायेगा. बिहार में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस को रोकने के लिये ट्रैकिंग सेल ने इस मामले को गंभीरता से ली है.

रीजनल पासपोर्ट कायार्लय ने जारी किया नाम

रीजनल पासपोर्ट कायार्लय पटना ने इन छह लोगों का पासपोर्ट नंबर जारी किया है. जिसमें कहा गया कि ये लोग विदेश का दौरा कर भागल पुर शहर आये हैं. इन सभी की जांच बेहद जरूरी है. इस सूचना के बाद जिला ट्रैकिंग सेल ने संबंधित अधिकारी को इन सभी की जांच करने के लिए कहा है. वहीं ट्रैकिंग सेल ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि अगर ये लोग जांच में सहयोग नहीं करते है तो इन सभी पर मुकदमा दर्ज किया जाये. पासपोर्ट के अनुसार कोतवाली, कहलगांव, तिलकामांझी, कहलगांव, मोजाहिदपुर और बरारी के ये छह लोग हैं.

जिले की सभी सीमाएं पूरी तरह हो गयीं सील

डीएम प्रणव कुमार ने शनिवार को सभी कोषांगों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उनके कार्यों की गहन समीक्षा की. अनुमंडल पदाधिकारी और नगर निगम को निर्देश दिया कि शहर के बाजारों में सोशल डिस्टेसिंग मेंटेन करायें. नगर निगम लोहिया पुल के नीचे के सब्जी मार्केट की बैरिंकेडिंग करा दे. यहां सब्जी फुटकर विक्रेता को दो-दो मीटर की दूरी पर बैठाने का प्रबंध करें. होलसेल सब्जी का मार्केट बागबाड़ी में लगेगा. डीएम ने हाट को बंद करने का निर्देश दिया. बोर्ड लाइन पर जो भी व्यक्ति आते हैं, वहीं भागलपुर जिले की सभी सीमाएं पूरी तरह से सील कर दी गयी है.

वहीं बोर्डर आपदा शिविर में क्वारेंटिन करेंगे. वह जिले की सीमा में किसी भी हालत में प्रवेश न करे. मोटरसाइिकल पर एक आदमी ही चलेगा. हाट-बाजार में भीड़ एकदम नहीं हो, इसे हर हाल में सुनिश्चत करें. तमाम निर्देशों का पालन करने के लिये अपील की गयी. डीएम ने कहा कि बेमतलब घर से बाहर निकलने वालों पर प्राथिमकी दर्ज कराते हुए कठोर कारर्वाई करने का निर्देश दिया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें