27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खादी मेला में छुट्टी मनाने पहुंचे लोग, बढ़ी रौनक

खादी ग्रामोद्योग बोर्ड की ओर से रेशम भवन परिसर में आयोजित खादी मेला सह उद्यम बाजार में दूसरे दिन रविवार की छुट्टी का लुत्फ उठाने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे.

खादी ग्रामोद्योग बोर्ड की ओर से रेशम भवन परिसर में आयोजित खादी मेला सह उद्यम बाजार में दूसरे दिन रविवार की छुट्टी का लुत्फ उठाने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे. इससे स्टॉल सजाने वाले उद्यमियों की उम्मीद बढ़ गयी है. इधर, दोपहर बाद तक रेशम भवन के एक परिसर में एसी नहीं चलने से उद्यमी परेशान रहे.

पटना खुसरूपुर से आये नवलकिशोर ने आयुर्वेद का स्टॉल लगाया है. यहां लोगों को आयुर्वेद के प्रति प्रेरित किया जा रहा था. वहीं मोटा अनाज से तैयार व्यंजन का स्टॉल पूर्वी चंपारण के मोहन प्रसाद लोगों को सैंपल देकर लोगों को अपनी ओर लुभा रहे थे. यहां मल्टीग्रेन आटा 60 रुपये किलो, रोस्टेड गेहूं 240 रुपये किलो बिक रहे थे. लोदीपुर के उद्यमी भोला प्रसाद के स्टॉल पर रेडिमेड लेडिज व जेंट्स गार्मेंट लोगों को खूब भा रहा था. यहां आधुनिक टी-शर्ट, स्कूल यूनिफॉर्म, महिलाओं की नाइटी, कुर्ती आदि बिक रहे थे. शशि शंकर के स्टॉल पर सिल्क, कॉटन आदि के कपड़े, मिर्जाफरी के परमेश्वर प्रसाद के स्टॉल पर खादी , कॉटन के आकर्षक कपड़े मिल रहे हैं. खिलौना उद्यमी अंजली घोष ने कहा कि बार-बार आवाज उठाने के बाद एसी चालू की गयी. रविवार को ग्राहकों को आना शुरू हो गया.

मेला प्रभारी बैद्यनाथ प्रसाद सिंह ने बताया कि उद्यमी योजना के तहत लगे स्टॉल की सूची अब तक उपलब्ध नहीं करायी गयी है. इससे यहां अव्यवस्था फैलने का संदेह है. कई बार जिला उद्योग केंद्र की ओर से अधिकृत से मांग की जा चुकी है.

दो दिवसीय प्रदर्शनी मेला का समापन

मारवाड़ी महिला समिति की ओर से रविवार को रविवार को द्वारिकापुरी कॉलोनी स्थित मंगल उत्सव भागलपुर में दो दिवसीय प्रदर्शनी मेला का समापन हो गया. महिलाओं के स्वावलंबन एवं आत्मविश्वास को मजबूती प्रदान करने के लिए अध्यक्ष मीनू सलारपुरिया ने समिति के अन्य पदाधिकारियों की सराहना की. मेला में विभिन्न शहरों देवघर, धनबाद, पटना, मुजफ्फरपुर, गिरीडीह आदि की उद्यमियों ने प्रदर्शनी के माध्यम से अपनी शिल्प कलाओं एवं प्रतिभाओं को उभारा. प्रदर्शनी में महिलाओं के लिए पोशाक, साज-सज्जा के सामग्री बैग, पर्स सहित लड्डू गोपाल के पोशाक, फैंसी राखियां, मेहंदी, बच्चों के लिए मनोरंजन, भोजन आदि का स्टॉल सजाया गया था. दो दिनों के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाओं व बच्चों ने शामिल होकर लुत्फ उठाया. मेला में संयोजक समिति की अध्यक्ष मीनू सलारपुरिया, सचिव मीना अग्रवाल, कोषाध्यक्ष अन्नू शर्मा, महिला सशक्तिकरण प्रमुख सुनीता सर्राफ, अंचल प्रमुख ज्योति खेतान, जूही केजरीवाल, अरुणा सिंघानिया, निशा सराफ, संध्या महेशका, मीरा टिबरेवाल, अनुराधा मवांडिया, मीरा कोठरीवाल का योगदान रहा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें