1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. irctc indian railways danapur bhagalpur intercity train looted late night know latest updates of bihar tain loot news in hindi skt

बिहार: इंटरसिटी में लूटपाट के दौरान यात्रियों को पीटते रहे अपराधी, चीखते रही महिला और बच्चे, मची अफरा-तफरी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
इंटरसिटी में लूटपाट
इंटरसिटी में लूटपाट
prabhat khabar

दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी ट्रेन में मंगलवार रात अपराधियों ने जमकर लूटपाट मचाया. इस दौरान अपराधियों ने जमकर उत्पात भी मचाया. इस दौरान 15 मिनट तक कई बोगी में अपराधी रेल यात्रियों को पिटते रहे. महिलाएं जान बचाने के लिए चीखती रही. अकबरनगर स्टेशन पर ट्रेन रुकने के बाद कई रेल यात्रियों ने बताया कि ट्रेन अचानक रुकते ही बोगी में 45 की संख्या में हथियार लेकर लूटपाट करना शुरू कर दिया. जब यात्रियों ने विरोध किया तो उनके साथ मारपीट करने लगे. इस दौरान कई यात्रियों को बट से मारकर जख्मी कर दिया. एक यात्री ने बताया कि स्टेशन से महज बीस मीटर की दूरी पर अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया. पुलिस का कोई भी जवान ट्रेन में लूटपाट के दौरान नहीं दिखा. ट्रेन घटनास्थल से खुलने के बाद भी पुलिस नहीं पहुंची.

अकबरनगर में पुलिस आयी नजर

लूटपाट के शिकार हुए यात्रियों ने अकबरनगर रेलवे स्टेशन पर बताया कि इस तरह का घटना होने के बावजूद पुलिस ने कोई मदद यात्रियों का नहीं की. ट्रेन में पुलिस सुलतानगंज रेलवे स्टेशन तक नहीं मिला. अकबरनगर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रुकने के बाद कई बोगी से महिला व पुरुष पुलिस बल नजर आये. यात्रियों ने बताया कि ट्रेन के पीछे बोगी में रेल पुलिस का जवान था, जो वर्दी में नहीं था. घटना की जानकारी मिलने के बाद भी पुलिस लूटपाट होने वाले बोगी में नहीं पहुंची. अकबरनगर में ट्रेन रुकने के बाद पुलिस नजर आयी. एक महिला रेल यात्री ने बताया कि ट्रेन में अपराधी सवार होते ही पहले एक लड़की से हाथापाई कर मोबाइल छीनने का प्रयास करने लगे. इस दौरान लड़की हंगामा करने लगी. इसके बाद रेल यात्री सक्रिय होकर उसका विरोध करने लगे. इसी दौरान अपराधी ने हथियार निकाल कर दहशत बोगी में फैला दिया.

कई स्टेशन पर सुरक्षा का अभाव, भगवान भरोसे रेल यात्री

यात्रियों ने लूटपाट की घटना के बाद सवाल खड़ा किया. दानापुर भागलपुर इंटरसिटी में सफर कर रहे एक रेल यात्री ने अकबरनगर स्टेशन पर उतरने के बाद बताया कि जमालपुर के बाद ट्रेन की सुरक्षा भगवान भरोसे है. ट्रेन में यात्रियों की सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं रहता है. जो भी पुलिसकर्मी को सुरक्षा के लिए लगाया जाता है, वह अपनी सुरक्षा करने में व्यस्त रहता है. रेल यात्रियों ने बताया कि लूटपाट के दौरान 138 नंबर पर डायल करने पर कोई जवाब नहीं दिया गया.

जान जोखिम में डालकर सोशल साइट्स के ग्रुप पर डाला हर पल की खबर

एक रेल यात्री अपने मोबाइल से जान जोखिम में डालकर घटना का पल-पल खबर सोशल साइट्स के ग्रुप पर डाल रहे थे. ग्रुप पर खबर डालने वाले रेलयात्री बार-बार यह मैसेज लिख रहे थे कि सुल्तानगंज के रेल पुलिस को घटना की जानकारी दी जाये, ताकि बरियारपुर के पुलिस के सहयोग से लूटपाट करने वाले अपराधी को पकड़ा जा सके. बताया गया कि आधा घंटा तक ट्रेन को रोक लूटपाट की गयी. इतने समय तक लूटपाट की घटना होने के बावजूद पुलिस का कोई एक्शन अपराधी के विरुद्ध नहीं लिया गया.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें