1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. indian railways bedroll facility is going to be available in train from bhagalpur

भागलपुर की ट्रेनों में 25 अप्रैल से मिलने लगेगी बेडरोल की सुविधा, AC बोगी में अब नहीं होगा दिक्कत

ट्रेनों के एसी में सफर करने वाले भागलपुर और आसपास जिले के लोगों के लिए अच्छी खबर है. सफर के दौरान घर से कंबल, चादर या तकिया ले जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 25 अप्रैल से ट्रेनों में यात्रियों को फिर से बेडरोल की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी .

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
25 अप्रैल से मिलने लगेगी बेडरोल की सुविधा
25 अप्रैल से मिलने लगेगी बेडरोल की सुविधा
Social Media

ट्रेनों के एसी में सफर करने वाले भागलपुर और आसपास जिले के लोगों के लिए अच्छी खबर है. लोगों को सफर के दौरान घर से कंबल, चादर या तकिया ले जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. बात दें की 25 अप्रैल से ट्रेनों में यात्रियों को फिर से बेडरोल की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी .

मुंबई की एजेंसी को मिला है ठेका

बेडरोल आपूर्ति के लिए ठेका एजेंसी बहाल हो गयी है. मालदा व भागलपुर स्टेशन के लिए मुंबई की एजेंसी को ठेका दिया गया है. बेडरोल की सुविधा की शुरुआत सबसे पहले भागलपुर से चलने वाली वनांचल एक्सप्रेस से होगी. 25 अप्रैल से वनांचल ट्रेन के यात्रियों को बेडरोल की सुविधा मिलने लगेगी .

एसी के यात्रियों को बेडरोल की सुविधा

वहीं 26 अप्रैल से भागलपुर - मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस और 27 अप्रैल से भागलपुर से आनंद विहार तक चलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस में एसी के यात्रियों को बेडरोल की सुविधा मिलने लगेगी. इस महीने के अंत तक लगभग सभी ट्रेनों के एसी कोच में बेडरोल की आपूर्ति करा दी जायेगी.

30 अप्रैल तक सभी ट्रेनों में बेडरोल की आपूर्ति

हावड़ा - जमालपुर एक्सप्रेस में बेडरोल की सुविधा पहले ही मुहैया करायी जा चुकी है. 30 अप्रैल तक सभी ट्रेनों में बेडरोल की आपूर्ति होने लगेगी. कोरोना के कारण पिछले दो साल से उपयोग में नहीं आने से भागलपुर में रेलवे के पुराने 35 हजार के करीब चादर व तकिया का कवर बर्बाद हो गया है. पुराने हो चुकी चादरों और कंबल को बदल कर रेलवे नयी की खरीदारी की तैयारी में जुटा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें