1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. godda mp dr nishikant dubey talks to road construction minister tender will be out soon for bholanath fly overbridge rdy

Bhagalpur News: भोलानाथ फ्लाइओवर का काम जल्द होगा शुरू, मंत्री नितिन नवीन से मिले सांसद निशिकांत दुबे

Bhagalpur News सांसद निशिकांत दुबे ने मंत्री नितिन नवीन से बात की. पुल निर्माण निगम कार्य प्रमंडल, भागलपुर को अब फंड भी मिलेगा. इससे रेलवे को ड्राइंग स्वीकृति के एवज में सुपरविजन चार्ज भी जमा हो सकेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भाजपा सांसद निशिकांत दूबे
भाजपा सांसद निशिकांत दूबे
twitter

भोलानाथ अंडरपास की जगह फ्लाइ ओवरब्रिज निर्माण के लिए टेंडर की प्रक्रिया जल्द अपनायी जायेगी. गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने बताया कि उन्होंने इसके लिए पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन से बात की है. उनकी ओर से भरोसा दिलाया गया है कि जल्द ही फ्लाइओवर ब्रिज के लिए टेंडर किया जायेगा. सांसद ने बताया कि जनरल अरेंजमेंट ड्राइंग (जीएडी) को रेलवे से मंजूरी मिल गयी है. रेलवे की ओर से पुल निर्माण निगम के मैनेजिंग डायरेक्टर को न केवल इस बात की लिखित जानकारी दी गयी है, बल्कि रिमाइंडर भी भेजा गया है.

पूर्व रेलवे, कोलकाता ने भी पुल निर्माण निगम के मैनेजिंग डायरेक्टर को ड्राइंग मंजूरी करने की बात लि खी है. सांसद ने बताया कि इससे पहले रेलवे से एनओसी भी मिल चुका है. इससे पूर्व सांसद ने पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अरुण अरोड़ा से भी बात की थी. पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक ने इस पर बैठक लेने और कोई न कोई समाधान निकालने का भरोसा दिलाया था.

फंड मिलते ही अब रेलवे को जमा होगा सुपरविजन चार्ज

पुल निर्माण निगम कार्य प्रमंडल, भागलपुर को अब फंड भी मिलेगा. इससे रेलवे को ड्राइंग स्वीकृति के एवज में सुपरविजन चार्ज भी जमा हो सकेगा. दरअसल, फंड नहीं मिलने से पुल निर्माण निगम, रेलवे को सुपरविजन चार्ज जमा नहीं कर पा रहा था. इससे स्वीकृत ड्राइंग रेलवे ने लिया नहीं जा सका था. यह रास्ता अब जल्द साफ हो जायेगा.

117 करोड़ से बनेगा फ्लाइ ओवरब्रिज

भोलानाथ फ्लाइ ओवरब्रिज का निर्माण 117 करोड़ की लागत से होगा. इसमें 45 करोड़ रुपये भूमि अधिग्रहण पर खर्च किया जायेगा. डीपीआर पथ निर्माण विभाग मुख्यालय, पटना की फिनांस कमेटी के पास है. ट्रांसटेक नाम के डीपीआर कंसल्टेंट एजेंसी ने डीपीआर बनाया है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें